DMCA.com Protection Status 18 साल तक के बच्चों की मुफ्त में होगी हार्ट सर्जरी, बस यहां करें संपर्क… – News Market

18 साल तक के बच्चों की मुफ्त में होगी हार्ट सर्जरी, बस यहां करें संपर्क…

18 साल तक के बच्चों की मुफ्त में होगी हार्ट सर्जरी, बस यहां करें संपर्क...

[ad_1]

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया. आजकल नवजात शिशु से लेकर किशोर को भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में 0-18 साल तक के बच्चों के हार्ट संबंधित किसी भी समस्याओं का इलाज अब आसानी से मुफ्त में होगा. इसके लिए हार्ट से संबंधित गंभीर बीमारियों से पीड़ित बच्चों के माता-पिता को इन नंबर पर फोन कर या इनसे संपर्क कर सभी जानकारियां उपलब्ध करानी होगी. इसके बाद उनके बच्चों की मुफ्त हॉट सर्जरी या हार्ट संबंधित किसी भी बीमारियों का इलाज मुक्त हो जाएगा. जानकारी देते हुए श्री सत्य साईं संस्था के सदस्य डॉक्टर संदीप दत्त और डॉ.धीरज कुमार कहते हैं कि 0 से 18 साल के बच्चों से संबंधित किसी भी समस्याओं के लिए उनके अभिभावकों को बस यह काम करना होगा. जिसके बाद है संबंधित किसी भी समस्याओं का आसानी से मुफ्त में इलाज हो पाएगा.

5, 6 और 7 को पहुंचे पटना के IGIMS
5, 6 और 7 जनवरी को पटना के आईजीआईएमएस में हार्ट संबंधित समस्याओं की बच्चों के लिए ऑन स्क्रीनिंग की जाएगी. जिसमें हार्ट संबंधित बीमारियों से पीड़ित बच्चों की स्क्रीनिंग करवाई जाएगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए पूर्णिया जिले के साथ-साथ एन अलग-अलग जिलों में हार्ट से संबंधित पीड़ित बच्चों को चिन्हित किया जा रहा है. लोकल 18 के माध्यम से उन अभिभावकों को जानकारी देते हुए कहा कि अगर आप या आपके आस-पड़ोस हार्ट से संबंधित समस्या से कोई बच्चा जूझ रहा है तो आप बेफिक्र होकर फोन करें. आपका इलाज आसानी से मुफ्त में होगा. डॉ.धीरज कुमार और डॉ. संदीप दत्त कहते हैं कि पूर्णिया के बैंक कॉलोनी समीप बाल भारती में आकर मिल सकते हैं या आप डायरेक्ट दिए हुए इस मोबाइल नंबर 8877252158 पर फोन कर जानकारी ले सकते हैं.

महिलाओं को प्रेग्नेंट करो… 13 लाख इनाम पाओ! ठगों के कारनामे जान गांव वाले हैरान, जिले में हुआ भंडाफोड़

यहां पर कराएं रजिस्ट्रेशन
डॉ.धीरज कुमार और डॉ.संदीप दत्त कहते हैं कि श्री सत्य साई सेवा संगठन बिहार के तत्वाधान में अब तक 13 से अधिक बच्चों की सफल हार्ट सर्जरी सफल कराई गई है. आगामी 5, 6, 7 जनवरी को पटना में स्क्रीनिंग है. इसके लिए वह लोगों को जागरूक कर रहे हैं. संबंधित पीड़ित बच्चों के माता-पिता अपने बच्चों की समस्या को लेकर परेशान ना हो. वह अपने स्वास्थ्य केंद्र के जिला स्वास्थ्य सेवा समिति में जाकर अपने बच्चों का निबंधन करा सकेंगे. साथ ही साथ वहां पर मांगी गई सभी जानकारियां उपलब्ध कराने के बाद उन बच्चों को चिन्हित कर पटना के आईजीआईएमएस अस्पताल में स्क्रीन के लिए ले जाया जाएगा. मुफ्त हॉट से संबंधित इलाज कराया जाएगा. उन्हें हर तरह की सुख सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. बच्चों के साथ उनके माता-पिता को आने-जाने का खर्च और रहना खाना सब मुफ्त दिया जाएगा. उन्हें किसी भी तरह का एक्स्ट्रा खर्च नहीं लगेगा.

Tags: Bihar News, Health, Health benefit, Local18, Purnia news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *