DMCA.com Protection Status पाकिस्तान के जमाल ने 9वें नंबर मचाया धमाल, जब दोनों ओपनर 0 पर लौटे, संकट में घिरी टीम… – News Market

पाकिस्तान के जमाल ने 9वें नंबर मचाया धमाल, जब दोनों ओपनर 0 पर लौटे, संकट में घिरी टीम…

पाकिस्तान के जमाल ने 9वें नंबर मचाया धमाल, जब दोनों ओपनर 0 पर लौटे, संकट में घिरी टीम...

[ad_1]

नई दिल्ली. करियर की पहली टेस्ट सीरीज खेल रहे पाकिस्तान के आमिर जमाल ने सिडनी टेस्ट में रिकॉर्डतोड़ पारी खेली है. नौवें नंबर पर बैटिंग करने आए आमिर जमाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन बनाए. करियर का तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे आमिर जमाल जब बैटिंग करने आए तो उनकी टीम 226 रन पर 8 विकेट गंवा चुकी थी. पाकिस्तान पर साल के पहले ही टेस्ट में सस्ते में सिमटने का खतरा मंडरा रहा था. लेकिन आमिर जमाल के कमाल ने पाकिस्तान को 300 रन के पार पहुंचा दिया. यह मौजूदा टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का सबसे बड़ा स्कोर भी है.

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी के एससीजी ग्राउंड पर खेला जा रहा है. इस मैच में पहले दिन का आकर्षण आमिर जमाल की पारी रही. नौवें नंबर पर बैटिंग करने आए आमिर जमाल ने पाकिस्तान के लिए बेजोड़ पारी खेली. 27 साल के मीर हम्जा के साथ 10वें विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की. आमिर जमाल ने इस साझेदारी के दौरान 97 गेंद पर 82 रन की पारी खेली. उन्होंने इस पारी में 9 चौके और 4 छक्के जमाए. यह उनकी पारी का ही कमाल था कि पाकिस्तान 313 रन बना सका.

पाकिस्तान सीरीज के पहले दो टेस्ट हार चुका है. उसकी शुरुआत इस बार भी खराब रही. उसके दोनों ओपनर अब्दुल्ला शफीक और सैम अयूब बिना खाता खोले आउट हो गए. कप्तान शान मसूद (25) और बाबर आजम (26) ने पारी संभालने की नाकाम कोशिश की. साद शकील 5 रन बनाकर चलते बने. एक वक्त लग रहा था कि पाकिस्तान 150 रन भी नहीं बना पाएगा. लेकिन छठे नंबर पर आए मोहम्मद रिजवान (88) ने आगा सलमान (53) के साथ मिलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. जब ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को 250 रन के भीतर समेट देगा, तब आमिर जमाल मैदान पर डट गए.

Tags: Pakistan, Pakistan vs australia, Sydney Test

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *