DMCA.com Protection Status विटामिन-C सीरम पर हजारों खर्च करना नहीं चाहते… तो इस फल के सेवन से चमकेगी त्वचा, बुढ़ापे में दिखेंगे जवान! – News Market

विटामिन-C सीरम पर हजारों खर्च करना नहीं चाहते… तो इस फल के सेवन से चमकेगी त्वचा, बुढ़ापे में दिखेंगे जवान!

विटामिन-C सीरम पर हजारों खर्च करना नहीं चाहते... तो इस फल के सेवन से चमकेगी त्वचा, बुढ़ापे में दिखेंगे जवान!

[ad_1]

home / photo gallery / lifestyle /

विटामिन-C सीरम पर हजारों खर्च करना नहीं चाहते… तो इस फल के सेवन से चमकेगी त्वचा, बुढ़ापे में दिखेंगे जवान!

विटामिन सी सीरम चेहरे के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है, लेकिन यह सीरम काफी महंगा आता है. एक सीरम खरीदने में एक से दो हज़ार लगते हैं. लेकिन, अगर आप हजार रुपये खर्च नहीं करना चाहते तो आप इस फल के उपयोग से अपनी स्किन को चमकदार बना सकते हैं. (रिपोर्ट: शिखा श्रेया/रांची)

01

संतरा एक साइट्रिक एसिड फ्रूट है, जो आपकी स्किन से मुहासे को हटाने में असरदार होता है. गर्मी के दिनों में स्किन पर होने वाले पसीने की वजह से खुजली और एक्ने की परेशानी से राहत दिलाने में साइट्रिक एसिड से भरा संतरा काफी फायदेमंद होता है.

02

यह आपकी स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल को कंट्रोल करता है, जिससे स्किन पर मुंहासों की परेशानी नहीं होती है व ब्लैकहेड्स भी दूर होते हैं. ऑयली न होने की वजह से स्किन में गंदगी भी कम बैठती है.

03

संतरा ब्लैकहेड्स की समस्याओं और रोमछिद्रों में मौजूद जिद्दी गंदगी को साफ करने में असरदार होता है. ब्लैकहेड्स मृत कोशिकाओं से भरे रहते हैं. संतरे में मौजूद फाइबर आपकी इस परेशानी को दूर करता है.

04

इससे आपकी स्किन पर नेचुरल निखार आता है. स्किन पर विटामिन सी से भरपूर संतरे का इस्तेमाल करने से बढ़ती उम्र के लक्षणों को नियंत्रित किया जा सकता है. इससे तैयार फेस पैक स्किन से झुर्रियों और फाइन-लाइंस को दूर कर सकता है. दरअसल, विटामिन सी कोलेजन उत्पादन को बढ़ाता है, जो स्किन की बनावट में भी सुधार लाता है. इससे आपकी स्किन चिकनी और साफ होती है.

05

रांची के टैगोर हिल स्थित आरोग्य क्लिनिक के आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ. वीके पांडे (BAMS, 25 साल का अनुभव) ने बताया कि इसके अलावा संतरा आपके पोरस को टाइट करने का काम करता है व क्लीन करके पोरस में कसाव लाता है, जिससे फेस यंग नजर आएगा.

अगली गैलरी

अगली गैलरी

Disclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *