DMCA.com Protection Status जहां किया डेब्यू… वहीं खोला पंजा, बुमराह के लिए लकी है केपटाउन – News Market

जहां किया डेब्यू… वहीं खोला पंजा, बुमराह के लिए लकी है केपटाउन

जहां किया डेब्यू... वहीं खोला पंजा, बुमराह के लिए लकी है केपटाउन

[ad_1]

हाइलाइट्स

जसप्रीत बुमराह मौजूदा सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं
बुमराह ने केपटाउन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 5 विकेट अपने नाम किए

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए केपटाउन का न्यूलैंड्स ग्राउंड लकी रहा है. इस तेज गेंदबाज ने 6 साल पहले इसी मैदान पर टेस्ट डेब्यू किया था जहां उन्होंने पहली और दूसरी पारी को मिलाकर कुल 4 विकेट निकाले थे. अब बुमराह ने टीम इंडिया के मौजूदा दौरे पर सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 5 विकेट हॉल अपने नाम किया. बुमराह की आग उगलती गेंदों के सामने साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज जूझते नजर आए. यॉर्कर स्पेशलिस्ट बुमराह ने टेस्ट की एक पारी में 9वीं बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किया.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच दूसरी पारी में डेब्यूटेंट ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड बेडिंघम, काइल वेरेयनेन, मार्को यानेसन और केशव महाराज को पवेलियन भेजा. इनमें से बेडिंघम और यानेसन ही सिर्फ डबल डिजिट में पहुंच पाए. बुमराह की घातक गेंदबाजी की दम पर भारतीय टीम इस टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. टीम इंडिया इस टेस्ट को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर सकती है.

Top 5 Cricket Records: क्रिकेट के 5 महारिकॉर्ड… जिनका 2024 में टूटना तय, कोहली का ‘विराट’ रिकॉर्ड भी खतरे में

तीसरी बार साउथ अफ्रीका में खोला ‘पंजा’
साल 2018 में साउथ अफ्रीका में अपने टेस्ट डेब्यू का आगाज करने वाले बुमराह ने तीसरी बार साउथ अफ्रीका में 5 विकेट हॉल अपने नाम किया है. उन्होंने 2 बार 5 विकेट हॉल इंग्लैंड में लिया है जबकि वेस्टइंडीज में भी वह 2 बार पंजा खोल चुके हैं. औस्ट्रेलिया में वह एक बार जबकि भारत में भी एक बार 5 विकेट चटका चुके हैं.

मौजूदा सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने बुमराह
खबर लिखे जाने तक जसप्रीत बुमराह मौजूदा टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. वह 2 मैचों में अभी तक 11 विकेट ले चुके हैं. इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के पेसर नांद्रे बर्गर और कैगिसो रबाडा क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं. बर्गर के खाते में 10 विकेट हैं वहीं कैगिसो रबाडा भी 10 विकेट ले चुके हैं.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Jasprit Bumrah

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *