DMCA.com Protection Status केपटाउन में मार्करम का पराक्रम, मुश्किल पिच पर शतक किया कैप्टन के नाम – News Market

केपटाउन में मार्करम का पराक्रम, मुश्किल पिच पर शतक किया कैप्टन के नाम

केपटाउन में मार्करम का पराक्रम, मुश्किल पिच पर शतक किया कैप्टन के नाम

[ad_1]

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्करम ने केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा. मार्करम ने 99 गेंदों पर अपनी 7वीं टेस्ट सेंचुरी पूरी की. उन्होंने अपना शतक कप्तान डीन एल्गर को डेडिकेट किया. एल्गर ने भी ड्रेसिंग रूम में अपनी सीट पर खड़े होकर तालियां बजाते हुए मार्करम का अभिवादन स्वीकार किया. न्यूलैंड्स की पिच पर जहां पहले दिन कुल 23 विकेट गिरे वहीं दूसरे दिन मार्करम ने आकर खूंटा गाड़ा और उन्होंने यादगार शतक ठोका.

एडेन मार्करम (Aiden Markram)  टेस्ट में सबसे तेज शतक जड़ने वाले छठे साउथ अफ्रीक बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले एबी डिविलियर्स ने सेंचुरियन में 2020 में 75 गेंदों पर भारत के खिलाफ शतक ठोका था वहीं हाशिम अमला ने साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 87 गेंदों पर सेंचुरी जड़ी थी. साल 1966 में डेनिस लिंडसे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 95 गेंदों पर टेस्ट शतक बनाया था जबकि जोंटी रोड्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंचुरियन में 1999 में 95 गेंदों पर सेंचुरी जड़ी थी. शॉन पॉलक 2001 में श्रीलंका के खिलाफ 95 गेंदों पर शतक जड़ चुके हैं.

जहां किया डेब्यू… वहीं खोला ‘पंजा’, जसप्रीत बुमराह के लिए लकी है केपटाउन, इस मामले में बने नंबर वन

Top 5 Cricket Records: क्रिकेट के 5 महारिकॉर्ड… जिनका 2024 में टूटना तय, कोहली का ‘विराट’ रिकॉर्ड भी खतरे में

दाएं हाथ के बैटर मार्करम ने केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में 2 रन बनाकर आउट हो गए थे. साउथ अफ्रीकी टीम पहली पारी में महज 55 रन पर ढेर हो गई थी. भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट अपने नाम किए थे. भारतीय टीम पहली पारी में 153 रन पर सिमट गई थी. भारत की ओर से दूसरी पारी में बुमराह 5 विकेट ले चुके हैं. बुमराह का साउथ अफ्रीका में यह तीसरी बार 5 विकेट हॉल है.

Tags: Aiden Markram, Dean Elgar, Ind vs sa



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *