DMCA.com Protection Status बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी, भारत जीत के करीब, केपटाउन में इतिहास बनाएगी ‘रोहित ब्रिगेड’ – News Market

बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी, भारत जीत के करीब, केपटाउन में इतिहास बनाएगी ‘रोहित ब्रिगेड’

बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी, भारत जीत के करीब, केपटाउन में इतिहास बनाएगी 'रोहित ब्रिगेड'

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर है. इस लो स्कोरिंग मैच में बैटर जहां एक-एक रन के लिए संघर्ष कर रहे हैं, वहीं गेंदबाज दबदबा बनाए हुए हैं. मैच के पहले दिन जहां मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को 55 रन पर ढेर होने को मजबूर कर दिया. वहीं, मैच के दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने पहले ही घंटे में 3 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को बैकफुट पर धकेल दिया.

केपटाउन टेस्ट के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 55 रन पर सिमटी थी. इसके बाद भारत ने 153 रन बनाकर 98 रन की लीड ली. दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दक्षिण अफ्रीका के 3 विकेट झटक लिए. दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन 3 विकेट पर 65 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. जसप्रीत बुमराह ने दूसरे दिन के पहले ही ओवर में डेविड बेडिंगहम को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को जोर का झटका दिया.

जसप्रीत बुमराह यहीं नहीं रुके और उन्होंने जल्दी-जल्दी 3 और विकेट झटक लिए. इस तरह देखते ही देखते दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 7 विकेट पर 111 रन हो गया. इन 7 विकेट में से 5 जसप्रीत बुमराह ने लिए. यह पहला मौका है जब जसप्रीत बुमराह ने केपटाउन में 5 विकेट झटके हैं. दिलचस्प बात यह है कि बुमराह ने 6 साल पहले अपने टेस्ट करियर का आगाज केपटाउन में ही किया था.

मार्करम का जोरदार शतक
भारतीय गेंदबाजों के इस जलजले के बीच एडेन मार्करम ने गजब की पारी खेली. जिस मैच में बल्लेबाज एक-एक रन के लिए तरसे, उसी में मार्करम ने शतक ठोक दिया. ओपनर एडेन मार्करम ने एक छोर पर डटकर बैटिंग की और 99 गेंद पर 100 रन बना डाले. उन्होंने अपनी पारी में 16 चौके और एक छक्का जमाया.

भारतीय टीम केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सातवां टेस्ट मैच खेल रही है. भारत को पिछले छह मैच में 4 बार हार का सामना करना पड़ा था, जबकि दो मैच ड्रॉ रहे थे.

Tags: India vs South Africa, Jasprit Bumrah, South africa, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *