DMCA.com Protection Status WC 2023: तूफानी शतक जड़ने वाले रचिन रविंद्र को अनिल कुंबले ने सराहा, युवराज सिंह से की तुलना – News Market

WC 2023: तूफानी शतक जड़ने वाले रचिन रविंद्र को अनिल कुंबले ने सराहा, युवराज सिंह से की तुलना

WC 2023: तूफानी शतक जड़ने वाले रचिन रविंद्र को अनिल कुंबले ने सराहा, युवराज सिंह से की तुलना

[ad_1]

हाइलाइट्स

कुंबले बोले, रचिन मुझे युवा युवराज सिंह की याद दिलाते हैं
इंग्‍लैंड के खिलाफ वर्ल्‍डकप के पहले मैच में बनाए नाबाद 123 रन
रचिन ने इस दौरान 96 गेंदों पर 11 चौके और पांच छक्‍के लगाए

नई दिल्‍ली. वर्ल्‍डकप 2023 के शुरुआती मुकाबले के बाद भारतीय मूल के न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) की हर कहीं चर्चा है. इंग्‍लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ इस मैच (England vs New Zealand) को उन्‍होंने अपने प्रदर्शन से न्‍यूजीलैंड के लिए ‘बच्‍चों का खेल’ बना दिया. हरफनमौला रचित ने मैच में 96 गेंदों पर नाबाद 123 रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके और पांच छक्‍के शामिल थे. उन्‍होंने डेवोन कॉनवे (Devon Conway) के साथ मिलकर इस मैच में कीवी टीम को उस समय जीत दिलाई जब करीब 13.4 ओवर फेंके जाने बाकी थे. गत चैंपियन इंग्‍लैंड ने इस मैच में 50 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 282 रनों को अच्‍छा स्‍कोर बनाया था लेकिन रचिन-कॉनवे की शतकीय पारियों ने इस मुकाबले को एकतरफा बना डाला. 283 रनों के टारगेट को न्‍यूजीलैंड ने केवल एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. कॉनवे ने 121 गेंदों पर 19 चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से नाबाद 152 रन बनाए.

बात रचिन की करें तो अपनी पारी के दौरान वे बेखौफ नजर आए. विश्‍व क्रिकेट के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक मार्क वुड के खिलाफ भी उन्‍होंने खुलकर शॉट खेले. मैच के बाद टीम इंडिया के दिग्‍गज स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले (Anil Kumble)ने युवा रचिन के प्रदर्शन की जमकर सराहना की और उनकी तुलना युवराज सिंह से की. उन्‍होंने रचिन की पारी को बेहतरीन और अद्भुत करार दिया.ESPNcricinfo पर अपनी राय रखते हुए कुंबले ने कहा कि इस महत्‍वपूर्ण टूर्नामेंट के पहले ही मैच में यह स्‍पेशल पारी थी.

वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पंड्या चोटिल, प्रैक्टिस में लगी तेज रफ्तार बॉल

52 वर्ष के ‘जंबो’ ने कहा कि इस पारी में उन्‍हें युवा युवराज सिंह (Yuvraj Singh)की याद दिला दी. वह एक हद तक युवराज सिंह की तरह, प्रवाह में होने पर युवा युवी तरह लगता है. पूर्व स्पिनर ने कहा, ‘जब वार्मअप मैच में पाकिस्‍तान के खिलाफ उसने बैटिंग की शुरुआत की थी तब भी हमने देखने लिया था कि वह बैटिंग में सक्षम है लेकिन इंग्‍लैंड के खिलाफ यह पारी बेहद खास थी. गत चैंपियन इंर्ग्‍लैंड के खिलाफ अपने वर्ल्‍डकप डेब्‍यू मैच में जो कुछ किया, वह खास है. उसे बैटिंग करते हुए देखना बेहतरीन रहा.’

Asian Games : तिलक वर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा

9 विकेट की इस जीत के साथ न्‍यूजीलैंड टीम ने वर्ल्‍डकप 2023 में धमाकेदार अंदाज में अपने अभियान का आगाज किया है. भारतीय मूल के रचिन का नाम भारत के दो दिग्‍गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के नामों के अक्षर ‘र’ द्रविड़ और’चिन’ से मिलकर बना है. 18 जनवरी 1999 को न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में जन्मे रचिन बाएं हाथ के बैटर हैं और स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं.

World Cup 2023: सचिन तेंदुलकर ने चुनीं सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमें, पाकिस्‍तान का नाम नहीं

वनडे करियर की बात करें तो रचिन ने न्‍यूजीलैंड की ओर से 13 मैच खेले हैं और 39.00 के औसत से 312 रन बनाए हैं. एक शतक और एक अर्धशतक वे बना चुके हैं. वनडे में 13 विकेट भी वे ले चुके हैं और 60 रन देकर चार विकेट उनका अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. इंग्‍लैंड के खिलाफ वर्ल्‍डकप के इस मैच में भी रचिन ने एक विकेट लिया था.तीन टेस्‍ट और 18 टी20 मैच भी यह 23 वर्षीय प्‍लेयर खेल चुका है.

Tags: Anil Kumble, Cricket news, England vs new zealand, Rachin Ravindra, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *