DMCA.com Protection Status पाकिस्तान उलटफेर का शिकार, शर्मनाक हार के साथ टूर्नामेंट से हुआ बाहर, अफगानिस्तान एशियन गेम्स फाइनल में – News Market

पाकिस्तान उलटफेर का शिकार, शर्मनाक हार के साथ टूर्नामेंट से हुआ बाहर, अफगानिस्तान एशियन गेम्स फाइनल में

पाकिस्तान उलटफेर का शिकार, शर्मनाक हार के साथ टूर्नामेंट से हुआ बाहर, अफगानिस्तान एशियन गेम्स फाइनल में

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान की टीम को एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार होना पड़ा. अफगानिस्तान की टीम ने बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करते हुए फाइनल का टिकट पक्का किया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 115 रन बनाए थे. अफगानिस्तान ने 17.5 ओवर में 6 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. अब भारत के साथ वह रविवार को गोल्ड मेडल मैच में उसका सामना होगा.

एशियन गेम्स में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाले सेमीफाइनल पर हर किसी की नजर थी. भारतीय टीम ने बांग्लादेश के हराकर फाइनल में जगह पक्की की तो फैंस पाकिस्तान से उसके गोल्ड मेडल मैच की उम्मीद कर रहे थे. अफगानिस्तान की टीम के हालिया प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तान के उलटफेर का शिकार होने की पूरी उम्मीद की जा रही थी और हुआ भी वैसा ही. गुलबदिन नाईब ने पाकिस्तान की टीम के खिलाफ अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में जीत दिलाते हुए उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

पाकिस्तान को बुरी तरह पीटा
अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. फरीद अहमद, कैस अहमद और जहीर खान के साथ मिलकर कप्तान ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी. फरीद ने 3 जबकि कैस और जरीर ने 2-2 विकेट चटकाए. आमिर यूसुफ ने पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 28 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाजी टिकने कामयाब नहीं हुआ.

गुलबदीन की कप्तानी पारी
अफगानिस्तान के टीम की कमान आईसीसी विश्व कप में संभाल चुके गुलबदीन नईब ने अपनी टीम को गोल्ड मेडल के करीब पहुंचा दिया. पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में जब टीम दबाव में दिख रही थी तो छक्का और चौका लगातर मैच पलटते हुए अफगानिस्तान को फाइनल में पहुंचाया. 1 विकेट हासिल करने वाले गुलबदीन ने 19 गेंद पर 26 रन की पारी खेल टीम को फाइनल का टिकट दिलाया.

Tags: Afghanistan vs Pakistan, Asian Games

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *