DMCA.com Protection Status Video: 21 साल के करियर में इंग्लैंड के गेंदबाज के साथ नहीं हुआ ऐसा बर्ताव – News Market

Video: 21 साल के करियर में इंग्लैंड के गेंदबाज के साथ नहीं हुआ ऐसा बर्ताव

Video: 21 साल के करियर में इंग्लैंड के गेंदबाज के साथ नहीं हुआ ऐसा बर्ताव

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टीम ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज शानदार जीत से किया था. पहली जीत के बाद मेहमान टीम को भारत के खिलाफ दो लगातार हार मिली और बाजी एकदम से पलट गई. अब भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है. राजकोट में खेले गए तीसरे मुकाबल में जैसा खेल टीम इंडिया ने दिखाया वो गजब था. रनों का अंबार लगाने के बाद इंग्लैंड पर 434 रन की बड़ी जीत दर्ज कर भारत ने दिखाया वह घर पर कितनी खतरनाक है.

राजकोट टेस्ट मैच में भारतीय टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में जैसी बल्लेबाजी की उसने इंग्लैंड की गेंदबाजी को तहस नहस कर दिया. खासकर उनको सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन के खिलाफ जो यशस्वी ने किया वो आज तक उनके साथ किसी भी बल्लेबाज ने नहीं किया था. 22 साल के इस युवा ने 41 साल के गेंदबाज पर ऐसा हमला बोला जो इससे पहले सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे धुरंधर ने भी नहीं बोला था.

21 साल के करियर में पहली बार एंडरसन का ऐसा हाल

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं. इतने अनुभवी गेंदबाज के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने एक के बाद एक तीन जोरदार छक्के जमाए. पूरे करियर में ऐसा आज तक किसी भी बल्लेबाज ने नहीं किया था. यह मैच उनके करियर का सबसे खराब मुकाबला बन गया क्योंकि ऐसा बर्ताव बड़े बड़े बल्लेबाजों के सामने भी उनका नहीं हुई था.



यशस्वी ने किया बुरा हाल

जेम्स एंडरसन के खिलाफ राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान यशस्वी ने 85वें ओवर में तीन दिखा में तीन लगातार छक्के मारे. ओवर की दूसरी गेंद को लेग साइड में छक्के के लिए भेजा इसके बाद ऑफ साइड में छक्का जमाया और चौथी गेंद को सामने उठाकर सिक्स मारा. इस तरह की बेखौफ बल्लेबाजी का सामना कभी भी एंडरसन को नहीं करना पड़ा था.

Tags: India Vs England, James anderson, Yashasvi Jaiswal



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *