DMCA.com Protection Status IND vs SA: आंखों में नमी.. चेहरे पर मुस्कान, डीन एल्गर ने पहनी 12 साल पुरानी कैप, फेयरवेल मैच में दीवाने हुए फैंस – News Market

IND vs SA: आंखों में नमी.. चेहरे पर मुस्कान, डीन एल्गर ने पहनी 12 साल पुरानी कैप, फेयरवेल मैच में दीवाने हुए फैंस

IND vs SA: आंखों में नमी.. चेहरे पर मुस्कान, डीन एल्गर ने पहनी 12 साल पुरानी कैप, फेयरवेल मैच में दीवाने हुए फैंस

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत ने साउथ अफ्रीका को केपटाउन में 7 विकेट से दी मात.
टीम इंडिया ने दूसरी बार सीरीज 1-1 से ड्रॉ पर खत्म की.

aनई दिल्ली. भारत ने साउथ अफ्रीका (IND vs SA) को केपटाउन में साउथ अफ्रीका को शिकस्त दे दी है. भारत की इस ऐतिहासिक जीत के चर्चे चारो तरफ है हीं, लेकिन अफ्रीका कप्तान डीन एल्गर ने भी सभी का दिल जीत लिया है. डीन एल्गर ने इस मैच के खत्म होने के साथ टेस्ट करियर पर भी फुलस्टॉप लगा दिया है. फेयरवेल मुकाबले में डीन एल्गर ने अपने अंदाज से दुनियाभर के फैंस का दिल जीत लिया है. उन्होंने 12 साल पुरानी डेब्यू कैप अपने फेयरवेल मुकाबले में पहनी, जिसे देखने के बाद फैंस उनके दीवाने हो चुके हैं.

डीन एल्गर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2012 में अपना डेब्यू किया था. उसी दिन को याद करते हुए दिग्गज खिलाड़ी ने केपटाउन में उसी कैप को पहना. डेब्यू कैप काफी पुरानी नजर आ रही थी, कुछ जगह कैप खराब भी दिखी. लेकिन इसी के साथ डीन एल्गर ने अपने फेयरवेल मुकाबले को यादगार बनाया. फेयरवेल मैच में बल्ले से एल्गर ज्यादा कुछ नहीं कर पाए. लेकिन अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने 185 रन की धांसू पारी को अंजाम दिया था. भारत के दिग्गज खिलाड़ियों से भी एल्गर को बधाईयां मिली.

Dean Elgar

dean elgar, dean elgar last test

विराट कोहली ने विकेट नहीं किया सेलीब्रेट

टेस्ट करियर में जब डीन एल्गर आखिरी बार बल्लेबाजी करने उतरे तो टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली ने उन्हें अलग अंदाज में बधाई दी. दूसरी पारी में एल्गर का विकेट मुकेश कुमार ने लिया जबकि कैच विराट कोहली के हाथों में गया. विराट ने इस विकेट को न खुद सेलीब्रेट किया और बाकी लोगों को भी इशारों से रोका. इसके बाद विराट ने उन्हें गले लगाकर बधाई दी. दोनों खिलाड़ियों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल रहा.

IND vs SA: विराट कोहली ने जीता दिल, दिग्गज के विकेट पर नहीं मनाया जश्न, दी यादगार विदाई

रोहित शर्मा की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया ने केपटाउन में पहली बार साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त दी है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर 6 बार टेस्ट में टक्कर हुई. लेकिन 4 बार मेजबानों ने बाजी मारी जबकि 2 मैच ड्रॉ रहे.

Tags: Dean Elgar, Ind vs sa, Rohit sharma, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *