DMCA.com Protection Status बुमराह ने तोड़ा पाकिस्तानी दिग्गज इमरान खान का रिकॉर्ड, अकेले पलट दिया मैच – News Market

बुमराह ने तोड़ा पाकिस्तानी दिग्गज इमरान खान का रिकॉर्ड, अकेले पलट दिया मैच

बुमराह ने तोड़ा पाकिस्तानी दिग्गज इमरान खान का रिकॉर्ड, अकेले पलट दिया मैच

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी की. रोहित शर्मा की टीम ने केपटाउन में खेले गए मैच में महज डेढ दिन में मेजबान टीम का सफाया कर दिया. भारत की इस जीत में अहम भूमिका अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लगाई. दूसरी पारी में उनकी गेंदबाजी ने मैच को पूरी तरह से बदल दिया. मैच के दौरान इस धुरंधर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान का रिकॉर्ड तोड़ डाला.

साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का सपना लेकर पहुंचे कप्तान रोहित शर्मा अपने इरादे में कामयाब नहीं हुए लेकिन केपटाउन टेस्ट जीतकर इतिहास रच कर भारत लौट रहे हैं. टॉस जीतकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने पहले बल्लेबाजी चुनी. पहली पारी में मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट झटके तो दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने विकटों का छक्का लगाया. साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 55 जबकि दूसरी पारी में 176 रन ही बना पाई.

बुमराह ने पलट दिया मैच
साउथ अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाने के इरादे से उतरी थी लेकिन जसप्रीत बुमराह ने एक के बाद एक झटके देते हुए उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. दूसरी पारी में 6 विकेट लेने के साथ ही इस गेंदबाज ने मेजबान टीम को बड़ा लक्ष्य रखने से रोक दिया. दूसरे दिन के खेल में पहले सेशन में ही पूरी साउथ अफ्रीका टीम सिमट गई. इसमें बुमराह के झटके 5 विकेट ने अहम भूमिका निभाई. 1 विकेट इस दिग्गज ने पहले दिन के खेल में हासिल किया था.

बुमराह ने तोड़ा इमरान खान का रिकॉर्ड
जसप्रीत बुमराह ने अपनी धारदार गेंदबाजी से साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी को दूसरी पारी में तार-तार कर दिया. इस पारी के दौरान 6 विकेट लेने के साथ ही उन्होंने SENA (साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में विकेट लेने के मामले में पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इमरान खान को पीछे छोड़ दिया. बुमराह के सेना देशों के खिलाफ 113 विकेट हो गए हैं जबकि पाकिस्तान दिग्गज के 109 विकेट थे.

इस लिस्ट में सबसे ज्यादा विकेट पाकिस्तान के वसीम अकरम (146) के नाम है. दूसरे नंबर पर भारतीय धुरंधर अनिल कुंबले (141) के नाम है. भारतीय के सीनियर तेज गेंदबाज ईशान शर्मा (130) लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं.

Tags: Anil Kumble, Imran khan, India vs South Africa, Ishant Sharma, Jasprit Bumrah

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *