DMCA.com Protection Status IND VS ENG: क्या धर्मशाला की पिच पर चारों खाने चित हो जाएंगे इंग्लिश बल्लेबाज? – News Market

IND VS ENG: क्या धर्मशाला की पिच पर चारों खाने चित हो जाएंगे इंग्लिश बल्लेबाज?

IND VS ENG: क्या धर्मशाला की पिच पर चारों खाने चित हो जाएंगे इंग्लिश बल्लेबाज?

[ad_1]

पंकज सिंगटा/शिमला. भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का 5वां मैच धर्मशाला के एचपीसीए (हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन) मैदान में खेला जाएगा. 7 से 11 मार्च को भारत और इंग्लैंड के टेस्ट मैच का आयोजन होना है. यह मैदान पहाड़ों से घिरा है और इस कारण यहां की पिच किस तरह कार्य करती है. यह मैदान किसके लिए ज्यादा बेहतर है, गेंदबाज या बल्लेबाज कौन यहां बेहतर प्रदर्शन कर सकता है. इन सब विषयों को लेकर लोकल 18 ने हिमाचल प्रदेश टीम के रणजी खिलाड़ी प्रवीन से बातचीत की.

कैसी है धर्मशाला खेल मैदान की पिच
हिमाचल प्रदेश टीम के रणजी खिलाड़ी प्रवीन ने बताया कि धर्मशाला मैदान पहाड़ों से घिरा हुआ है. जिस कारण कहीं न कहीं मीडियम पेसर को इसका लाभ मिलता है. हालांकि यह पिच गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों के लिए ही अलग अलग समय पर मददगार है. गेंदबाजी की बात करें तो सुबह और शाम के समय मीडियम पेसर को पिच का लाभ मिलता है और वहीं दिन के समय में बल्लेजबाज को इस पिच का लाभ मिलता है. यदि टीम टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करें तो ज्यादा मददगार रहेगा.

शिमला में उठाए बर्फबारी का लुत्फ
धर्मशाला जाने से पहले क्रिकेट फैन शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी का लुत्फ उठा सकते हैं. यदि आप देश के किसी भी कोने से टेस्ट मैच देखने के लिए धर्मशाला जा रहे हैं तो चंडीगढ़ से शिमला का रुख कर सकते हैं और अपर शिमला के कुफरी, नारकंडा, हाटु आदि क्षेत्रों में बर्फबारी का आनंद ले सकते हैं. इसके बाद शिमला से बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा का रूट लेकर धर्मशाला पहुंच सकते हैं.

Tags: Himachal, IND vs ENG, India Vs England, India vs England Test Series, Latest hindi news, Local18, Shimla News

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *