DMCA.com Protection Status 30 अप्रैल को सीतामढ़ी में यहां लगेगा हेल्थ शिविर कैंप, फ्री जांच के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं – News Market

30 अप्रैल को सीतामढ़ी में यहां लगेगा हेल्थ शिविर कैंप, फ्री जांच के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

30 अप्रैल को सीतामढ़ी में यहां लगेगा हेल्थ शिविर कैंप, फ्री जांच के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

[ad_1]

भरत चौबे/सीतामढ़ी. बिहार में दूसरी बार और सीतामढ़ी जिले में पहली बार आरोग्य फाउंडेशन डुमरा और लायंस क्लब यूथ के द्वारा मुफ्त आर्च शिविर लगाया जा रहा है. यह शिविर 30 अप्रैल को लगाया जाएगा. उक्त शिविर का आयोजन सुबह 10 बजे से दोपहर के 3 बजे तक किया जाएगा. इसका आयोजन जिले के डुमरा रोड स्थित फिजियो केयर होटल के पास शांति नगर में किया जा रहा है. यह फुट आर्च जांच शिविर मुफ्त होगा.

इस संबंध में जानकारी देते हुए फिजियो केयर के संचालक और लायंस क्लब यूथ के सचिव फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. राजेश कुमार सुमन ने बताया कि फूट सोल पर काम करने वाली मुंबई की कंपनी के प्रतिनिधि इस शिविर में जर्मन मेड मशीन से जांच करेंगे. इसके लिए संस्था के द्वारा मोबाइल नंबर 9934691872 जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि मुफ्त जांच शिविर में पैर दर्द, एड़ी दर्द, पीठ दर्द, घुटना समेत आर्च से संबंधित सभी तरह के दर्द की जांच कर मरीज को उचित सलाह दी जाएगी.

10 में से 8 लोगों को होती है यह समस्या
डॉ. राजेश कुमार सुमन ने बताया कि इस तरह की समस्या प्रत्येक 10 में से 8 लोगों को रहती है. वे बताते हैं कि जिनमें आर्च का सही से विकास नहीं होता हैं, वे जब अधिक चलते हैं, तो पैरों में दर्द या थकावट महसूस करते हैं. लंबे समय तक इलाज नहीं किए जाने पर आगे चलकर यह पैरों में आर्थराइटिस का कारण भी बन सकती है. रिजिड फ्लैट फुट में दर्द के अधिक बढ़ जाने पर सर्जरी करवानी पड़ सकती है. जिन्हें रिजिड फ्लैट फुट होता है उन्हें सर्जरी जल्दी करवा लेनी चाहिए. सर्जरी जितनी कम उम्र में हो, उतना बेहतर होता है.

.

FIRST PUBLISHED : April 29, 2024, 17:01 IST

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *