DMCA.com Protection Status 10 मैच 29 विकेट… ऑक्शन में नहीं मिला खरीदार, ‘अनजान’ खिलाड़ी की चमकी किस्मत – News Market

10 मैच 29 विकेट… ऑक्शन में नहीं मिला खरीदार, ‘अनजान’ खिलाड़ी की चमकी किस्मत

10 मैच 29 विकेट... ऑक्शन में नहीं मिला खरीदार, 'अनजान' खिलाड़ी की चमकी किस्मत

[ad_1]

हाइलाइट्स

तनुष कोटियन ने रणजी ट्रॉफी में ऑलराउंड प्रदर्शन किया
कोटियन को 20 लाख में राजस्थान ने अपने साथ जोड़ा
एडम जांपा की जगह तनुष को राजस्थान ने खरीदा

नई दिल्ली. कभी इस हरफनमौला की गेंदबाजी एक्शन पर सवाए उठाए गए. चकिंग का आरोप लगाया गया. आईपीएल ऑक्शन 2024 में खरीदार नहीं मिला. बावजूद इसके इस खिलाड़ी ने हार नहीं मानी. हाल में मुंबई को 42वीं बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनाने में ऑलराउंडर तनुष कोटियन की अहम भूमिका रही. कोटियन ने बैटिंग और बॉलिंग में धमाल मचाया और रातोंरात स्टार बन गए. उन्हें इसका फायदा अब मिला है. जिन्हें कुछ महीने पहले आईपीएल ऑक्शन से बाहर कर दिया गया उस खिलाड़ी की राजस्थान रॉयल्स ने किस्मत चमका दी है. तनुष कोटियन को आईपीएल कॉन्ट्रेक्ट मिल गया है. राजस्थान रॉयल्स ने कोटियन को स्पिनर एडम जंपा के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया है. ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर जंपा निजी कारणों की वजह से आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं.

पर्सनल कारणों की वजह से एडम जांपा (Adam Zampa) के आईपीएल से बाहर होने से राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को बड़ा झटका लगा. इस टी20 लीग के शुरू होने के कुछ घंटे पहले ही जंपा ने आईपीएल से किनारा कर लिया. राजस्थान रॉयल्स ने तनुष कोटियन (Tanush Kotian) को उनके बेस प्राइस 20 लाख में जोड़ा है. तनुष कोटियन के पास 23 टी20 और 26 फर्स्ट क्लास मैच खेलने का अनुभव है. वह 19 लिस्ट के मैच खेल चुके हैं. तनुष मुंबई टीम के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के राइजिंग स्टार हैं.

IPL 2024 Opening Ceremony Live Streaming: कब, कहां-कैसे देखें ओपनिंग सेरेमनी लाइव, अक्षय कुमार सहित 4 स्टार्स बिखेरेंगे जलवा

कौन है वो बल्लेबाज जिसे चेन्नई सुपरकिंग्स ने बनाया एमएस धोनी का उत्तराधिकारी? आंकड़ें देखकर फटी रह जाएंगी आंखें

10वें नंबर पर खेली शतकीय पारी
तनुष कोटियन ने हाल में विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुंबई की ओर से खेलते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया. रणजी के मौजूदा सीजन में तनुष ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से 10 मैचों में 29 विकेट चटकाए. इस दौरान उनकी गेंदबाजी औसत 16.96 रहा. कोटियन बल्लेबाजी में भी खूब रन बनाए. उन्होंने इस रणजी सीजन में 10 मैचों में 41 की औसत से 502 रन बनाए. उन्होंने बड़ौदा के खिलाफ 10वें नंबर पर उतरकर नाबाद 120 रन की पारी खेली. तमिलनाडु के खिलाफ सेमीफाइनल में कोटियन ने 89 रन की पारी खेली.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 9 विकेट लिए
संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स टीम आईपीएल में अपना पहला मैच 24 मार्च को लखनउ सुपर जॉयंट्स के खिलाफ खेलेगी. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तनुष कोटियन ने 8 मैचों में 9 विकेट चटकाए. उन्होंने नवंबर 2022 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ फाइनल में छक्का जड़कर मुंबई को चैंपियन बनाया था. खिताबी मुकाबले में कोटियन ने 3 विकेट झटके. राजस्थान रॉयल्स सिर्फ 7 ओवरसीज प्लेयर्स के साथ आईपीएल 2024 में एंट्री कर रहा है.

Tags: Adam Zampa, Indian premier league, IPL, Rajasthan Royals

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *