DMCA.com Protection Status हेजलवुड ने साथी खिलाड़ी को पछाड़ा, टॉप 5 में सिर्फ 1 भारतीय बॉलर – News Market

हेजलवुड ने साथी खिलाड़ी को पछाड़ा, टॉप 5 में सिर्फ 1 भारतीय बॉलर

हेजलवुड ने साथी खिलाड़ी को पछाड़ा, टॉप 5 में  सिर्फ 1 भारतीय बॉलर

[ad_1]

हाइलाइट्स

टॉप 3 पर कंगारू तेज गेंदबाजों का कब्जा
आर अश्विन 33 विकेट लेकर पांचवें नंबर पर

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड पर धमाकेदार जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. डब्ल्यूटीसी के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जवाब नहीं है. टॉप 5 में शीर्ष के 4 स्थानों पर कंगारू गेंदबाजों का कब्जा है जबकि पांचवें नंबर पर भारत का एक बॉलर है. अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने मिचेल स्टार्क को पछाड़कर नंबर वन की कुर्सी हथिया ली है. वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हेजलवुड ने मैच में 4 विकेट लेकर साथी गेंदबाज स्टार्क को पछाड़ दिया है. भारत के मैच विनर स्पिनर आर अश्विन पांचवें नंबर पर हैं.

जोश हेजलवुड (Josh Hazelwood) 10 टेस्ट मैचों की 19 पारियों में सबसे ज्यादा 45 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान पारी में 2 बार पांच और 2 बार चार विकेट ले चुके हैं. हेजलवुड की बेस्ट गेंदबाजी 35 रन देकर 5 विकेट है. दाएं हाथ का यह गेंदबाज डब्ल्यूटीसी (WTC 2023-25) के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर है जबकि मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) 19 पारियों में 44 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं. स्टार्क पारी में 4 बार चार विकेट ले चुके हैं जबकि एक बार 5 विकेट अपने नाम कर चुके हैं .

Record Alert: 5 वर्ल्ड कप जीते… संन्यास ले चुके बैटर ने रचा इतिहास, टी20 में सबसे तेज 9000 के आंकड़े को छुआ

इंग्लैंड की घटिया बल्लेबाजी पर वॉन ने उठाए सवाल, सेलेक्शन कमेटी को जमकर कोसा, कहा- 5वें नंबर पर इस बैटर की होगी वापसी

आर अश्विन 33 विकेट ले चुके हैं
ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम के कप्तान और ऑलराउंडर पैट कमिंस (Pat Cummins) 11 मैचों की 21 पारियों में 43 विकेट लेकर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. कमिंस इस दौरान 4 बार पांच और 2 बार 4 विकेट पारी में ले चुके हैं. उनकी बेस्ट गेंदबाजी 91 रन देकर 6 विकेट है. इसके बाद स्पिन गेंदबाजों का नंबर आता है. ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन (Nathan Lyon) 15 पारियों में 40 विकेट लेकर चौथे स्थान पर हैं वहीं भारत के आर अश्विन 13 पारियों में 33 विकेट लेकर पांचवें नंबर पर हैं. अश्विन 3 बार 5 विकेट हॉल अपने नाम कर चुके हैं.

अश्विन के पास नंबर वन पर पहुंचने का मौका
ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ एक और टेस्ट मैच खेलनी है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 8 मार्च से खेला जाएगा. इस टेस्ट में शानदार प्रदर्शन कर फिर स्टार्क अपने नंबर वन की कुर्सी हासिल कर सकते हैं. वहीं अश्विन के पास भी कंगारुओं से लोहा लेने का अच्छा मौका है. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. अश्विन पांचवें टेस्ट के जरिए अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे जिसको वह यादगार बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे.

Tags: Josh Hazlewood, Mitchell Starc, Nathan Lyon, Pat cummins, R ashwin, World test championship, WTC

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *