DMCA.com Protection Status स्पिन में किसका पलड़ा भारी? IND के पास कुलदीप-जडेजा तो PAK बेड़े में शादाब-नवाज – News Market

स्पिन में किसका पलड़ा भारी? IND के पास कुलदीप-जडेजा तो PAK बेड़े में शादाब-नवाज

स्पिन में किसका पलड़ा भारी? IND के पास कुलदीप-जडेजा तो PAK बेड़े में शादाब-नवाज

[ad_1]

हाइलाइट्स

स्पिन विभाग में किसका पलड़ा भारी?
IND के पास कुलदीप-जडेजा तो PAK बेड़े में शादाब-नवाज जैसे धुरंधर

नई दिल्ली. एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से हो रहा है. हालांकि, फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच दो सितंबर को होने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. क्रिकेट एक्सपर्ट लगातार इस मुकाबले को लेकर अपनी राय लोगों के सामने रख रहे हैं. कुछ लोगों का मानना है कि मौजूदा टूर्नामेंट में पाकिस्तान का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, तो वहीं कुछ पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भारतीय टीम का पलड़ा भारी बता रहे हैं. खैर यह तो दो सितंबर को ही पता चल पाएगा कि कौन किस पर भारी है.

मौजूदा समय में दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान सबसे ज्यादा जिन खिलाड़ियों पर लोगों की नजर रहेगी, वह हैं स्पिनर. दरअसल, एशियाई विकेट पर हमेशा से ही स्पिनरों का जलवा रहा है. ऐसे में आगामी टूर्नामेंट में भी बल्लेबाजों के बीच उनकी दहशत रहने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- कोहली के जिगरी यार का बयान, धोनी के निखारे खिलाड़ी विराट को मिले, तब उन्होंने मचाया कोहराम

टूर्नामेंट से पहले बात करें भारत और पाकिस्तान के मौजूदा प्रमुख स्पिनरों के बारे में जिन्हें एशिया कप 2023 के लिए टीम में शामिल किया गया है और उनके आंकड़े कैसे हैं, तो वो इस प्रकार हैं-

भारत: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम ने बतौर मुख्य स्पिनर कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया है. उनके अलावा रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल भी अपने फिरकी में फंसाने में माहिर हैं. कुलदीप यादव ने भारतीय टीम के लिए अबतक कुल 124 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 127 पारियों में 227 सफलता हाथ लगी है. यादव के नाम टेस्ट क्रिकेट में 34 वनडे में 141 और टी20 में 52 विकेट दर्ज है.

वहीं बात करें जडेजा के बारे में तो उन्होंने देश के लिए अबतक 308 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 361 पारियों में 520 सफलता हाथ लगी है. वहीं अक्षर पटेल ने ब्लू टीम के लिए अबतक 109 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 114 पारियों में 147 सफलता प्राप्त हुई है.

पाकिस्तान: एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान के बेड़े में कई स्पिनर नजर आ रहे हैं. इनमे शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, इफ्तिखार अहमद और सलमान अली आगा जैसे खिलाड़ी प्रमुख हैं.

शादाब खान ने अपनी टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 157 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 156 पारियों में 195 सफलता हाथ लगी है. शादाब के नाम टेस्ट में 14, वनडे में 77 और टी20 में 104 विकेट दर्ज है.

उनके अलावा मोहम्मद नवाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 87, उसामा मीर ने 11, इफ्तिखार अहमद ने 13 और सलमान अली आगा ने 13 विकेट चटकाए हैं.

Tags: Asia cup, India Vs Pakistan, Kuldeep Yadav, Ravindra jadeja

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *