DMCA.com Protection Status स्किन-बालों को लेकर हैं परेशान? इस युवक ने बना दिए हर्बल प्रोडक्ट, बने युवा उद्यमी – News Market

स्किन-बालों को लेकर हैं परेशान? इस युवक ने बना दिए हर्बल प्रोडक्ट, बने युवा उद्यमी

स्किन-बालों को लेकर हैं परेशान? इस युवक ने बना दिए हर्बल प्रोडक्ट, बने युवा उद्यमी

[ad_1]

पीयूष पाठक/अलवर: आज के युग में लोग अच्छी सेहत को लेकर जागरूक दिखाई पड़ते हैं. लेकिन जब बात आए स्किन और बालों की तो ध्यान नहीं देते. जबकि स्किन व बालों की देखभाल भी उतनी ही जरूरी है. जितनी सेहत की. इसी जरूरत को देखते हुए अलवर के युवा उद्यमी अचल जैन ने स्टार्टअप कर हर्बल स्किन और बालों के उत्पाद तैयार करने का कार्य शुरू किया है. अचल जैन ने अपनी कंपनी का नाम क्राफ्ट हर्ब्स दिया है. हर्बल प्रोडक्ट भारत और अंतरराष्ट्रीय बाजार तक पहुंच बनाने में कामयाब हो रहे है.

अचल जैन इससे पहले बड़ी-बड़ी एमएनसी कंपनी में कार्य कर चुके है. लेकिन उन्होंने अपना ही व्यवसाय शुरू करने की सोची और आज वह एक युवा उद्यमी के रूप में अच्छा कार्य कर रहे है. युवा उद्यमी अचल जैन ने बताया कि हर्बल प्रोडक्ट के माध्यम से स्वास्थ्य और सौंदर्य को लेकर लोगों को जागरूक करना मेरी पहली प्राथमिकता है. वे इन उत्पादों के जरिए प्राकृतिक और अन्य लाभों को लोगों तक पहुंचाकर जीवन को बेहतर बनाने में मदद कर रहे है. बता दे की अचल जैन ने पुणे से एमबीए किया है.

पाउडर के रूप में हैं सभी प्रोडक्ट
अचल जैन ने बताया कि जहां तक उन्होंने देखा है. स्किन केयर के प्रोडक्ट ज्यादातर लिक्विड फॉर्म में आते है. जिनमें केमिकल की मिलावट होती है. अचल ने बताया कि हमारे प्रोडक्ट शत प्रतिशत नेचुरल और हर्बल है, जो कि ऑर्गेनिक चीजों से तैयार किए गए हैं. हमारे प्रोडक्ट रोज मुल्तानी मिट्टी कोकोनट क्लींजर और भी कई तरह के ऑर्गेनिक मिश्रण से तैयार किए जाते हैं. इसमें किसी भी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं है. कई राज्यों से यह सब चीज मंगवाई गई तब जाकर यह उत्पाद बने है. हमारे प्रोडक्ट में मात्र पानी मिलाकर प्रयोग किया जा सकता है. इसमें किसी तरह का कोई केमिकल नहीं मिलाया गया.

बड़ी-बड़ी मार्केट में बन रही पहचान
अचल जैन ने बताया कि यह सब प्रोडक्ट अलवर के M.I.A में तैयार हो रहे हैं. यहां से तैयार करके बाजारों में भेजा जा रहा है. जिसमें सबसे बड़ा मार्केट हैदराबाद है. जहां से ज्यादा डिमांड मिल रही है. इसके बाद जयपुर, अलवर, इंदौर, भोपाल, गुड़गांव सहित अन्य मार्केट में यह प्रोडक्ट पहचान बना रहे हैं. इनकी कीमत के बारे में अचल ने बताया कि हमारे प्रोडक्ट की कीमत 130 रुपए से लेकर 250 रुपए तक है. जो आज के समय में अफॉर्डेबल प्राइस मानी जाती है.

बन रहे यह प्रोडक्ट
अचल जैन ने बताया कि हमारे यहां कई तरह के प्रोडक्ट बनते हैं. जिनमें फेस वॉश, हेयर कलर, हर्बल वैक्स पाउडर, फेस पैक सहित कई प्रोडक्ट है. जिनमें कई वैरायटी हैं. यह प्रोडक्ट लोगों को काफ़ी पसंद आ रहे है.

Tags: Alwar News, Health, Local18, Rajasthan news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *