DMCA.com Protection Status सूर्यकुमार का वर्ल्ड कप से पत्ता कटा! पूर्व सेलेक्टर ने कहा- जगह पक्की नहीं – News Market

सूर्यकुमार का वर्ल्ड कप से पत्ता कटा! पूर्व सेलेक्टर ने कहा- जगह पक्की नहीं

सूर्यकुमार का वर्ल्ड कप से पत्ता कटा! पूर्व सेलेक्टर ने कहा- जगह पक्की नहीं

[ad_1]

नई दिल्ली. वनडे वर्ल्ड कप अधिक दूर नहीं है. आईसीसी टूर्नामेंट के 13वें सीजन के मुकाबले 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में खेले जाने हैं. टीम इंडिया अभी वेस्टइंडीज से वनडे सीरीज खेल रही है. पहले वनडे में टीम इंडिया को 5 विकेट से जीत मिली. मेजबान विंडीज की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 114 रन ही बना सकी. इसके बाद भी भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए पसीना बहाना पड़ा. ईशान किशन के 52 रन के सहारे टीम ने लक्ष्य को 5 विकेट खोकर हासिल किया. सूर्यकुमार यादव के लिए यह सीरीज अहम है, लेकिन वे पहले वनडे में कोई कमाल नहीं कर सके. इस बीच पूर्व सेलेक्टर सबा करीम ने सूर्या को लेकर बड़ी बात कही है. वनडे के प्रदर्शन की बात करें, तो संजू सैमसन ने सूर्यकुमार के मुकाबले अंतिम 10 पारियों में कमाल का प्रदर्शन किया है.

सूर्यकुमार यादव पहले वनडे में नंबर-3 पर खेलने उतरे. उन्होंने एक छक्का जरूर लगाया, लेकिन वे 25 गेंद पर 19 रन बनाकर आउट हुए. 3 चौका और एक छक्का लगाया. सबा करीब ने जियो सिनेमा पर मैच के दौरान कहा कि सूर्यकुमार की टीम इंडिया में जगह पक्की नहीं है. मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल का प्रदर्शन अच्छा रहा है. चोट के बाद वापसी पर उनकी जगह पक्की हो सकती है. वहीं पूर्व क्रिकेटर आकाश चाेपड़ा ने कहा कि मैच में टीम इंडिया के ऑर्डर का कोई अंदाजा ही नहीं लगा सका. सूर्या ने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया.

रोहित उतरे नंबर-7 पर
मैच में भारतीय टीम को 115 रन बनाने थे. ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह दूसरे खिलाड़ियों को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया. ईशान किशन और शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरे. हालांकि गिल 7 ही रन बना सके. नंबर-3 पर सूर्यकुमार यादव तो नंबर-4 पर हार्दिक पंड्या उतरे. पंड्या 5 रन बनाकर आउट हुए. 97 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद कप्तान रोहित शर्मा को नंबर-7 पर उतरना पड़ा. रोहित 12 तो रवींद्र जडेजा 16 रन बनाकर नाबाद रहे. ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को भी रोहित से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. शार्दुल एक ही रन बना सके.

अंतिम 10 वनडे में औसत 12 का
32 साल के सूर्यकुमार यादव के अंतिम 10 वनडे के प्रदर्शन को देखें, तो उनका औसत सिर्फ 12 का रहा है. इस दौरान उन्हें 4 देशों के खिलाफ मौका मिला, लेकिन वे एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके. सूर्या की वनडे की अंतिम 10 पारियों में 4, नाबाद 34, 6, 4, 31, 14, 0, 0, 0, 19 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव वनडे की ओवरऑल 22 पारियों में 24 की औसत से 452 रन ही बना सके हैं. 2 अर्धशतक लगाया है. वहीं टी20 इंटरनेशनल में उनका रिकॉर्ड बेहतरीन है. सूर्यकुमार ने 46 पारियों में 47 की औसत से 1675 रन बनाए हैं. 3 शतक और 13 अर्धशतक लगाया है.

IND vs WI Highlights: सवा सौ से छोटा स्कोर बनाने में छूटे पसीने, शार्दुल के बाद बैटिंग के लिए उतरे रोहित

संजू का औसत 66 का
28 साल के विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन के प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने वनडे की अंतिम 10 पारियों में 66 की औसत से 330 रन बनाए हैं. 2 अर्धशतक लगाया है. नाबाद 86 रन बेस्ट प्रदर्शन रहा है. 2023 में उन्हें अब तक वनडे खेलने का मौका नहीं मिला है. वेस्टइंडीज के खिलाफ बचे 2 वनडे में सैमसन को मौका मिल सकता है. वे लिस्ट-ए क्रिकेट में दोहरा शतक ठोक चुके हैं. यानी वे बड़ी पारी खेलने में सक्षम हैं. टीम इंडिया को वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज सीरीज के अलावा एशिया कप और घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे के मुकाबले खेलने हैं.

Tags: Sanju Samson, Suryakumar Yadav, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *