DMCA.com Protection Status हार के बाद टीम इंडिया को लगा जोरदार झटका, ICC ने ठोका जुर्माना, WTC प्वाइंट में भी कटौती – News Market

हार के बाद टीम इंडिया को लगा जोरदार झटका, ICC ने ठोका जुर्माना, WTC प्वाइंट में भी कटौती

हार के बाद टीम इंडिया को लगा जोरदार झटका, ICC ने ठोका जुर्माना, WTC प्वाइंट में भी कटौती

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम (Indian Team) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा. साउथ अफ्रीका ने पहले टेस्ट को इनिंग और 32 रन से जीता. इस हार के बाद टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथ अफ्रीका में टेस्ट मैच जीतने का सपना भी अधूरा रह गया. टीम इंडिया तो इस मुकाबले में हारी ही लेकिन मैच के बाद आईसीसी ने टीम इंडिया को जोरदार झटका दिया. आईसीसी ने टीम इंडिया पर जुर्माना लगाया है.

आईसीसी ने मैच के बाद भारतीय टीम पर जुर्माना ठोक दिया. दरअसल, टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ धीमी ओवर डाले थे. इसे देखते हुए आईसीसी ने अनुच्छेद 2.22 के तहत भारत के सभी खिलाड़ियों के मैच फीस में 10 प्रतिशत की कटौती की है. इतना ही नहीं आईसीसी ने भारतीय टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मिले 2 प्वाइंट्स भी घटा दिए हैं.

IND vs SA: डेब्यू कर रहे अफ्रीकी गेंदबाज ने किया टीम इंडिया को चारों-खाने चित, पहले मैच में मचाया तहलका

क्या कहता है नियम?
दरअसल, नियम के अनुसार अगर कोई टीम एक ओवर लेट डालती है तो टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 5 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. लेकिन भारतीय टीम ने 2 ओवर लेट डाले थे. इसलिए आईसीसी ने टीम इंडिया पर दोगुना जुर्माना लगाया.

टीम इंडिया को हुआ नुकसान

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) डब्ल्यूटीसी (WTC Points Table 2023-25) के नए चक्र में अभी तक 3 टेस्ट मैच खेल चुकी हैं जहां उसे एक में जीत मिली है जबकि एक टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा है, वहीं एक टेस्ट ड्रॉ रहा है. साउथ अफ्रीका ने मौजूदा चक्र में एक टेस्ट मैच खेला है और उसमें उन्होंने जीत हासिल की है. टीम इंडिया इस हार के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 प्वॉइंट टेबल में 5वें नबर पर फिसल गई है. इस टेस्ट मैच से पहले भारत डब्ल्यूटीसी प्वॉइंट टेबल में पहले नंबर पर था.

Tags: ICC, India vs South Africa, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *