DMCA.com Protection Status सावधान! छत्तीसगढ़ में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 120 – News Market

सावधान! छत्तीसगढ़ में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 120

सावधान! छत्तीसगढ़ में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 120

[ad_1]

रामकुमार नायक/रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोविड-19 यानी कोरोना संक्रमण के मरीज की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है. बुधवार को कोरोना के फिर से छह जिले में 18 नए मरीज मिले हैं. इसमें सबसे ज्यादा 7 मरीज रायगढ़ जिले से हैं. वहीं, दुर्ग जिले में 6, कोरिया में 2 और बेमेतरा, रायपुर व सारंगढ़ में एक-एक मरीज है. बुधवार को होम आइसोलेशन से स्वस्थ होकर पांच मरीज डिस्चार्ज भी हुए हैं.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को 4 हजार 717 सैंपलों की जांच की गई. जिसमें 18 नए मरीजों की पहचान हुई. पॉजिटिविटी दर 0.38 प्रतिशत दर्ज की गई. वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 120 हो गई है. जिसमें सर्वाधिक सक्रिय मरीज रायगढ़ जिले में 44 हैं. वहीं, दुर्ग में 26 व रायपुर जिले में 20 मरीज हैं. इस तरह प्रदेश के 33 जिलों में से 16 जिलों में कोरोना संक्रमण है, शेष 17 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हैं.

यह भी पढ़ें- इस एक सब्जी से बनते हैं 25 प्रकार के आइटम! फल, फूल, पत्ती और ठंडल का होता है प्रयोग, बड़े शौक से खाते हैं लोग

किस जिले में कितने मरीज

छत्तीसगढ़ के 16 जिलों में कोरोना के सक्रिय मरीज हैं. जिसमें दुर्ग 26, मानपुर-मोहला-चौकी 1, राजनांदगांव 1, बालोद 2, बेमेतरा 3, रायपुर 20, धमतरी 2, बलौदाबाजार 2, रायगढ़ 44, जांजगीर-चांपा 2, सारंगढ़ 1, कोरिया 5, सूरजपुर 2, बस्तर 6, सुकमा 2 और कांकेर में एक सक्रिय मरीज है.

Tags: Chhattisagrh news, Health, Local18, Raipur news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *