DMCA.com Protection Status सरफराज डेब्यू टेस्ट में जड़ देते शतक, पहले जडेजा फिर रोहित के फैसले ने तोड़ा.. – News Market

सरफराज डेब्यू टेस्ट में जड़ देते शतक, पहले जडेजा फिर रोहित के फैसले ने तोड़ा..

सरफराज की डेब्यू पर बल्लेबाजी से सहमा इंग्लैंड का खेमा, कोच तक का आ गया बयान

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में 434 रन की बड़ी जीत दर्ज की. इस धमाकेदार जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. हैदराबाद में खेला गया पहला मैच इंग्लैंड ने जीता था जबकि विशाखापत्तनम और राजकोट में भारतीय टीम ने जीत हासिल की. तीसरे टेस्ट में दमदार डेब्यू करने वाले सरफराज खान के नाम एक शतक हो सकता था लेकिन भाग्य ने उनकी साथ नहीं दिया.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज पर सबकी नजर है. इंग्लैंड ने भारत दौरे का आगाज जीत से किया लेकिन लगातार दो मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. राजकोट टेस्ट में पहली पारी में रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा की शतकीय पारी के दम पर भआरत ने 445 रन का स्कोर खड़ा किया था. इंग्लैंड को मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने 319 पर ढेर कर 126 रन की बढ़त बनाई थी. दूसरी पारी में 4 विकेट पर 430 रन पर रोहित शर्मा ने पारी घोषित की और फिर इंग्लैंड को दूसरी पारी में 122 रन पर समेट दिया.

सरफराज डेब्यू पर चमके
घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बरसाने वाले सरफराज खान को टीम इंडिया में मौका दिए जाने की बातें लंबे वक्त से हो रही थी. इंग्लैंड के खिलाफ जब मौका मिला तो उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए अपने चयन को सही साबित किया पहली पारी में उन्होंने 62 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 68 रन की नाबाद पारी खेली. दोनों ही पारी में डेब्यू पर अर्धशतक जमाकर उन्होंने महान सुनील गावस्कर की बराबरी की

शतक बना सकते थे सरफराज
सरफराज खान के पास डेब्यू टेस्ट को शतकीय पारी से यादगार बनाने का मौका था लेकिन भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया. पहली पारी में जब वह धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 62 रन पर खेल रहे थे तब रवींद्र जडेजा की गलती से रन आउट हो गए. उन्होंने शॉट खेलने के बाद रन की मांग की और फिर पीछे हट गए. दूसरी पारी में 94 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए सरफराज ने 68 रन बना लिए थे और कप्तान रोहित शर्मा ने पारी घोषित कर दी. अगर उनको मौका मिला होता तो वह जिस लय में दिख रहे थे शतक जमा सकते थे.

Tags: India Vs England, Ravindra jadeja, Rohit sharma, Sarfaraz Khan

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *