DMCA.com Protection Status विराट कोहली की एक पारी और टूट गए कई रिकॉर्ड, सेमीफाइनल और फाइनल में कूटे रन, निशाने पर दूसरा वर्ल्ड कप! – News Market

विराट कोहली की एक पारी और टूट गए कई रिकॉर्ड, सेमीफाइनल और फाइनल में कूटे रन, निशाने पर दूसरा वर्ल्ड कप!

विराट कोहली की एक पारी और टूट गए कई रिकॉर्ड, सेमीफाइनल और फाइनल में कूटे रन, निशाने पर दूसरा वर्ल्ड कप!

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में बेहतरीन पारी खेलकर टीम इंडिया को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है. उन्होंने सेमीफाइनल में शतक जड़ने के बाद फाइनल में भी अर्धशतक जड़ा. टीम ने अच्छी शुरुआत के बाद एक समय 81 रन पर 3 विकेट खो दिए थे. इसके बाद कोहली ने केएल राहुल के साथ मिलकर टीम को संभाला. हालांकि वे 54 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने मौजूदा वर्ल्ड कप में 3 शतक और 6 अर्धशतक के सहारे 765 रन बनाए. इसी के साथ पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. वे एक वर्ल्ड कप में 700 या उससे अधिक रन बनाने वाले इकलौते बैटर भी है. कोहली 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं. ऐसे में उनकी नजर दूसरे वर्ल्ड कप टाइटल पर है.

विराट कोहली आईसीसी फाइनल्स में सबसे अधिक रन बनाने खिलाड़ी बन गए हैं. इसमें वनडे वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी, टी20 वर्ल्ड और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल शामिल हैं. कोहली ने 7 मैच की 9 पारियों में 37 की औसत से 334 रन बनाए हैं. 2 अर्धशतक लगाया है. यानी कोहली किसी भी फाइनल में शतक नहीं लगा सके हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा था. उन्होंने 7 पारियों में 320 रन बनाए थे. 4 अर्धशतक जड़ा था. अन्य कोई बैटर अब तक 300 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका है.

विराट कोहली की एक पारी और टूट गए कई रिकॉर्ड, सेमीफाइनल और फाइनल में कूटे रन, निशाने पर दूसरा वर्ल्ड कप!

शतक के बाद अर्धशतक
विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 117 रन बनाए थे. अब सेमीफाइनल में अर्धशतक जड़ा. वे वर्ल्ड कप के एक सीजन में सेमीफाइनल और फाइनल दोनों में 50 से अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय बैटर बन गए हैं. 1996 में श्रीलंका के अरविंद डिविल्वा ने और 2015 में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने ऐसा किया था. 1996 में श्रीलंका तो 2015 में ऑस्ट्रेलिया की टीम चैंपियन भी बनी थी. इसके अलावा 4 और बैटर भी ऐसा कर चुके हैं. ऐसे में देखना होगा कि क्या विराट का प्रदर्शन टीम इंडिया को चैंपियन बना पाता है या नहीं.

World Cup Final: रोहित शर्मा ने फाइनल में दिखाया दम, बना डाला रनों का रिकॉर्ड, टूटा 48 साल का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने लगातार 5वें मैच में 50 से अधिक रन की पारी खेली. सेमीफाइनल और फाइनल से पहले कोहली ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 51, साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 101 और श्रीलंका के खिलाफ 88 रन बनाए थे. इससे पहले कोहली ने 2019 वर्ल्ड कप में भी लगातार 5 मैच में 50 से अधिक रन की पारी खेली. इसके अलावा स्टीव स्मिथ भी 2015 में ऐसा कर चुके हैं.

Tags: Australia, Team india, Virat Kohli, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *