DMCA.com Protection Status यूरिन इंफेक्शन के कारण पेशाब में हो रहा तेज जलन, इस बीज का पानी अमृत से कम नहीं, इस समय पिएं कुछ ही देर में होगा असर – News Market

यूरिन इंफेक्शन के कारण पेशाब में हो रहा तेज जलन, इस बीज का पानी अमृत से कम नहीं, इस समय पिएं कुछ ही देर में होगा असर

यूरिन इंफेक्शन के कारण पेशाब में हो रहा तेज जलन, इस बीज का पानी अमृत से कम नहीं, इस समय पिएं कुछ ही देर में होगा असर

[ad_1]

Coriander seeds water benefits: अक्सर लोग यूरिन इंफेक्शन ( Urine infection) से परेशान रहते हैं. महिलाओं में पुरुषों के मुकाबले मूत्र संक्रमण की समस्या अधिक देखी जाती है. शारीरिक बनावट के कारण और कई बार इंफेक्टेड और गंदा टॉयलेट इस्तेमाल करने से भी महिलाओं को यूरिन इंफेक्शन हो जाती है. पेशाब में इंफेक्शन होने के बाद जीना मुहाल हो जाता है. यूरिन करते समय तेज जलन, पेट दर्द, कुछ लोगों में बुखार आदि के लक्षण देखने को मिलते हैं. इसके लिए डॉक्टर दवाई तो देते ही हैं, साथ ही आप पेशाब में जलन, पेट दर्द को कुछ घरेलू नुस्खे से भी दूर कर सकते हैं. यूरिन इंफेक्शन (UTI) को ठीक करने के लिए न्यूट्रिशनिस्ट अंजली मुखर्जी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक बेहद ही नेचुरल नुस्खा बताया है. उनके अनुसार, धनिया का पानी पीने से पेशाब करते समय आप जलन, दर्द से छुटकारा पा सकते हैं. चलिए जानते हैं यूरिन इंफेक्शन में धनिया पानी पीने के फायदे और इसे बनाने का तरीका.

यूरिन इंफेक्शन में धनिया पानी पीने के फायदे

1. अंजली मुखर्जी के अनुसार, धनिया के बीज यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन में बेहद फायदेमंद और प्रभावी होते हैं. ये किडनी के फिल्टरेशन रेट में सुधार करता है, जिससे यूरिन जल्दी बनता और शरीर से बाहर निकल जाता है.

Tags: Health, Lifestyle



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *