DMCA.com Protection Status मुकेश कुमार को डेब्यू टेस्ट में ही लग गया शॉक, रोहित के एक फैसले ने हिलाया! – News Market

मुकेश कुमार को डेब्यू टेस्ट में ही लग गया शॉक, रोहित के एक फैसले ने हिलाया!

मुकेश कुमार को डेब्यू टेस्ट में ही लग गया शॉक, रोहित के एक फैसले ने हिलाया!

[ad_1]

हाइलाइट्स

मुकेश कुमार ने पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट में डेब्यू किया है
उन्होंने इस टेस्ट की पहली पारी में 2 विकेट हासिल किए थे

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारत की तरफ से तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का डेब्यू हुआ. मुकेश बंगाल की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. उन्होंने पहली पारी में 18 ओवर में 48 रन देकर 2 विकेट लिए थे. हालांकि, इसके बाद भी इस तेज गेंदबाज को शॉक लगा. अब आप सोच में पड़ गए होंगे कि जब डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में किफायती गेंदबाजी की और 2 विकेट भी लिए तो फिर शॉक किस बात का. तो बता दें कि ये शॉक अच्छा है. इसका खुलासा खुद गेंदबाज ने चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद साथी से बातचीत के दौरान किया.

मुकेश कुमार को ये अंदाजा नहीं था कि उन्हें पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट में डेब्यू का मौका मिलेगा. इसलिए जब उन्हें मैच से पहले इसका पता चला तो वो उन्हें अचंभा हुआ और एकदम शॉक्ड हो गए. फिर खुद को संभाला और घरवालों से ये खुशखबरी शेयर की.

मुकेश कुमार अपने टेस्ट डेब्यू को लेकर कितना खुश थे? कैसा महसूस कर रहे थे? उन्होंने साथी पेसर मोहम्मद सिराज से बातचीत में इसका खुलासा किया. इसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है.

डेब्यू का सुनकर शॉक्ड हो गया था: मुकेश
मोहम्मद सिराज ने डेब्यू को लेकर मुकेश कुमार से पूछा तो इस पर पेसर ने कहा, “जब मुझे पता चला कि मैं खेल रहा हूं तो एकदम से शॉक्ड हो गया था. अलग जोन में चला गया था. मैं एकदम सोचने लगा था कि जल्दी से बॉल मिले और मैं गेंदबाजी करने लगूं.”

बाबर एंड कंपनी ने की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से बगावत! रखी 4 बड़ी डिमांड, श्रीलंका दौरे के बाद फैसला

डेब्यू विकेट के एहसास को भूल नहीं सकता
हर गेंदबाज के लिए डेब्यू विकेट खास होता है. मुकेश के लिए भी ये लम्हा स्पेशल रहा. उन्होंने वेस्टइंडीज की तरफ से डेब्यू करने वाले किर्क मैंकेजी को आउट किया था. इस अनुभव को लेकर उन्होंने सिराज को बताया, “आप और जेडी भाई (जयदेव उनादकट) गेंदबाजी कर रहे थे, तो मुझे भी मन कर रहा था जल्दी बॉलिंग मिले. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि इस विकेट पर आसानी से विकेट नहीं मिलेगा तो मैंने भी उसी तरह प्लानिंग कर रखी थी. लगातार एक लेंथ पर बॉल डाल रहा था. जैसे ही विकेट मिला और रोहित..विराट भैया दौड़कर आए और गगले लगा लिया. तो मैं बता नहीं सकता कि कैसा महसूस कर रहा था. मैं यही सोच रहा था कि जिन्हें कल तक टीवी पर बैठकर देखता था, वो आज खुशी का हिस्सा बन रहे हैं. वाकई अच्छा लगा.”

Tags: India vs west indies, Mukesh Kumar



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *