DMCA.com Protection Status भड़के पूर्व इंग्लिश कप्तान, लगाई पूरी टीम की क्लास, कहा- बैजबॉल का जुनून छोड़ो – News Market

भड़के पूर्व इंग्लिश कप्तान, लगाई पूरी टीम की क्लास, कहा- बैजबॉल का जुनून छोड़ो

भड़के पूर्व इंग्लिश कप्तान, लगाई पूरी टीम की क्लास, कहा- बैजबॉल का जुनून छोड़ो

[ad_1]

धर्मशाला. भारत के खिलाफ जीत का सपना लेकर पहुंचे इंग्लैंड की टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 4-1 से हार पर निराशा व्यक्त की है. उन्होंने टीम के बल्लेबाजों को अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन पर काम करने और ‘बैजबॉल’ के प्रति अपना जुनून छोड़ने की सलाह दी.

इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में आक्रामक अंदाज में खेलने के लिए ‘बैजबॉल’ शैली को अपनाया लेकिन भारत के खिलाफ उसकी यह रणनीति नहीं चल पाई और उसे श्रृंखला में करारी हार का सामना करना पड़ा. ‘बैजबॉल’ शब्द इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रैंडन मैकुलम के उपनाम ‘बैज’ से लिया गया है.

हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स में अपने कॉलम में लिखा, ‘‘हम इस शब्द ‘बैजबॉल’ के कारण भ्रमित हो गए. टीम और टीम प्रबंधन को यह शब्द ‘बैजबॉल’ रास नहीं आ रहा है. उन्हें अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन पर ध्यान देने की जरूरत है. विपक्षी टीम को देखिए. उन्होंने जिंदगी के हर पहलू की तरह प्रयास किया और उनसे सीख ली. फिर हमारा पतन क्यों हुआ. जैक क्राउले अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में क्यों नहीं बदल पाए. बेन डकेट ने तब आक्रामक रवैया अपनाया जब गेंद काफी नई थी.’’

इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की थी. हैदराबाद में खेले गए मुकाबले में टीम को जीत मिली थी. इसके बाद लगातार चार मैच में भारत ने जोरदार वापसी की. विशाखापत्तनम, राजकोट और फिर रांची में जीत की हैट्रिक के साथ सीरीज में अजे बढ़त बनाई. धर्मशाला में खेले गए आखिरी मुकाबले को भारतीय टीम ने महज तीन दिन में पारी से जीतकर 4-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया.

Tags: Ben stokes, India Vs England, Nasser Hussain

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *