DMCA.com Protection Status बारिश बन सकती है ऑस्ट्रेलिया की विलेन, रिजर्व डे पर भी छाए संकट के बादल – News Market

बारिश बन सकती है ऑस्ट्रेलिया की विलेन, रिजर्व डे पर भी छाए संकट के बादल

बारिश बन सकती है ऑस्ट्रेलिया की विलेन, रिजर्व डे पर भी छाए संकट के बादल

[ad_1]

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका के बीच सेमीफाइल ईडन गार्डन्स में हो रहा है.
गुरुवार और शुक्रवार को बारिश की संभावना जताई जा रही है.

बारिश की वजह से खतरे में ऑस्ट्रेलिया, रिजर्व डे पर भी छाए संकट के बादलनई दिल्ली. वर्ल्ड कप (World Cup 2023) रोमांच के तीसरे डोज की तरफ रुख कर चुका है. मेगा इवेंट के लिए एक फाइनलिस्ट तय हो चुका है. भारत ने पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात देकर फाइनल का टिकट काटा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका (AUS vs SA ) के बीच दूसरे सेमीफाइनल पर संकट के बादल छाए हुए हैं. इस मुकाबले की निर्धारित तारीख 16 नवंबर है, जिसमें 50 प्रतिशत बारिश की संभावना देखने को मिल रही है. वहीं, रिजर्व डे के लिए 17 नवंबर को रखा गया, जो इससे भी ज्यादा समस्या से भरा नजर आया. यदि दोनों दिनये मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो कंगारू टीम की उम्मीदें पानी में धुल जाएंगी.

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के लिए साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच बिना देरी के टॉस हो चुका है. कप्तान बावुमा ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. टॉस से पहले मैदान पर कवर्स दिखे जो एक तरह से अशुभ संकेत दे रहे थे. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है बारिश मुकाबले में खलल डाल सकती है. भले ही इस मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है, लेकिन मौसम रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार का दिन बारिश से भरा नजर आ रहा है. ऐसे में यदि ये महामुकाबला बारिश की भेंट चढ़ता है तो ऑस्ट्रेलिया की टीम बाहर हो जाएगी.

रिजर्व डे में कब जाएगा मैच?

सेमीफाइनल मैच में दोनों टीमें यदि कम से कम 20 ओवर खेल लेते हैं तो मैच का नतीजा सामने आ सकता है. लेकिन यदि बारिश 20 ओवर का खेल नहीं होने देती है तो मुकाबला रिजर्व डे में चला जाएगा. यदि प्रति पारी 50 ओवर के मुकाबले में 19 ओवर का खेल हो जाता है और बारिश के चलते मैच रोका जाता है. लेकिन कुछ देर में बारिश बंद होने के बाद 46 ओवर के खेल के लिए टीमें फिर से मैदान में उतरती हैं और पहली बॉल फेंकने से पहले ही बारिश फिर से वापसी करती है. ऐसे में रिजर्व डे में पूरे 50 ओवर का खेल कराया जा सकता है. लेकिन यदि एक टीम 20 ओवर खेल लेती है तो रिजर्व डे में 46 ओवर्स का ही खेल होगा. आवश्यकतानुसार ओवर्स कम भी किए जा सकते हैं.

अनुष्का शर्मा के दर्शन करने स्टैंड पर चढ़े विराट कोहली, लौटना पड़ा निराश, देखें मजेदार वीडियो

ऑस्ट्रेलिया कैसे होगा बाहर?

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में यदि बारिश खलल डालती है और मैच रिजर्व डे में जाता है तो कंगारू टीम की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है. रिजर्व डे को भारी बारिश की संभावना है, यदि मुकाबला रिजर्व डे पर भी रद्द होता है फाइनल में उस टीम की एंट्री होगी जिसने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में दोनों दिन बारिश हुई तो ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है.

Tags: Australia, South africa, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *