DMCA.com Protection Status बर्गर-पिज्जा खाकर भी शख्स ने घटाया 57 किलो वजन, तरीका जानकर घूम जाएगा दिमाग, आप भी कहेंगे- गजब – News Market

बर्गर-पिज्जा खाकर भी शख्स ने घटाया 57 किलो वजन, तरीका जानकर घूम जाएगा दिमाग, आप भी कहेंगे- गजब

बर्गर-पिज्जा खाकर भी शख्स ने घटाया 57 किलो वजन, तरीका जानकर घूम जाएगा दिमाग, आप भी कहेंगे- गजब

[ad_1]

हाइलाइट्स

हेल्दी लाइफस्टाइल को अपनाकर भी वजन कम किया जा सकता है.
वेट लॉस जर्नी के दौरान भी जंक फूड बेहद कम मात्रा में खा सकते हैं.

Fast Weight Loss Diet Plan: वजन घटाने के लिए लोग लाख कोशिशें करते हैं. तमाम लोग खाना-पीना छोड़ देते हैं, तो कई लोग जिम में जाकर घंटों पसीना बहाते हैं. अक्सर आपने भी सुना होगा कि वजन कम करने के लिए जंक फूड्स खाना छोड़ देना चाहिए और डाइट पर कंट्रोल करना चाहिए. ऐसा करने के बाद भी कई लोग वजन कम न होने की शिकायत करते हुए देखे जा सकते हैं. हालांकि अमेरिका में 38 साल के क्रिस टेरेल (Chris Terrell) ने जंक फूड्स और अपनी पसंदीदा चीजों को खाते हुए भी 57 किलोग्राम वजन घटाकर तहलका मचा दिया है. उन्होंने इतना वजन बेहद आसान तरीका अपनाकर घटाया और यही वजह है कि अब उनकी कहानी पूरी दुनिया में चर्चाओं का विषय बनी हुई है. क्रिस ने अपनी वेट लॉस जर्नी का खुलासा एक अंग्रेजी न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में किया है. अब हर कोई जानना चाह रहा है कि आखिर जंक फूड्स खाने के बावजूद वजन कैसे कम किया जा सकता है.

डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी राज्य अरकंसास के जोन्सबोरो में रहने वाले क्रिस टेरेल का वजन तीन साल पहले 131 किलोग्राम (290 pounds) था. वे कई दशकों से अपने वजन को लेकर परेशान थे. तब वे एक जगह पर बैठकर लंबे समय तक वीडियो गेम्स खेलते थे और खूब जंक फूड्स खाते थे. उनके सोने-जागने का रुटीन भी बेहद खराब था. उस वक्त वे इन चीजों को लेकर ज्यादा ध्यान नहीं देते थे और कई सालों तक उन्होंने ऐसा किया. उनकी खराब लाइफस्टाइल और अनहेल्दी खान-पान की वजह से उनका वजन 131 किलो तक पहुंच गया. बाद में उन्होंने वजन घटाने की कोशिश भी की, लेकिन हर बार उनका वजन बढ़ जाता था. क्रिस टेरेल वजन बढ़ने और क्रैश डाइटिंग के चक्कर में फंस जाते थे, लेकिन उनकी हेल्थ में कोई सुधार नहीं होता था. अंत में उन्होंने अपनी मानसिकता बदली और अपने शरीर को पूरी तरह ट्रांसफॉर्म कर लिया.

2019 में बदली क्रिस टेरेल की जिंदगी

क्रिस की जिंदगी में साल 2019 में बड़ा बदलाव हुआ. इस साल उनके पिता की मौत हो गई और इसके बाद क्रिस टेरेल ने अपनी जिंदगी बदलने का फैसला किया. सबसे पहले उन्होंने अपनी लाइफस्टाइल को हेल्दी बनाना शुरू किया और अपनी मानसिकता को काफी हद तक बदल दिया. क्रिस पहले खुद को वर्कहॉलिक बताते थे और जंक फूड खाते थे. उनकी लाइफस्टाइल में फिजिकल एक्टिविटी बिल्कुल नहीं थी. वे सही समय पर सोते नहीं थे और सुबह दो या तीन बजे तक टीवी देखते या वीडियो गेम खेलते थे. धीरे-धीरे उन्होंने अपनी इन आदतों को बदल दिया. उन्होंने सप्ताह में 3 दिन 20 मिनट तक स्विमिंग करना शुरू किया और खाने-पीने में थोड़ा बदलाव किया. धीरे-धीरे उनका वजन कम होने लगा. उन्होंने खाना छोड़ने के बजाय अलग स्ट्रेटजी अपनाई. वे केवल तभी खाना खाते थे, जब उन्होंने भूख लगती थी. खाने की मात्रा पहले की अपेक्षा काफी कम होती थी. महीने में एक बार अपना वजन नापते थे. उन्होंने अपनी एक जगह बैठने वाली नौकरी और गर्लफ्रेंड को छोड़ दिया, क्योंकि इससे उनका स्ट्रेस बढ़ रहा था.

यह भी पढ़ें- दूध में मिलाकर पिएं यह चुटकीभर ‘फल’, शरीर पर अमृत की तरह करेगा असर, 5 परेशानियां हो जाएंगी दूर

ऐसे घटता गया क्रिस का वजन

क्रिस टेरेल ने एक इंटरव्यू में बताया कि इन अच्छी आदतों के चलते पहले छह महीनों में उनका वजन करीब 13 किलो (30 Pounds) कम हो गया. इसके बाद लगातार उन्होंने खाने की मात्रा को कम रखा, लेकिन अपनी पसंदीदा चीजें खाईं. पिज्जा-बर्गर समेत सभी जंक फूड्स का सेवन उन्होंने किया, लेकिन पहले की अपेक्षा बेहद कम मात्रा में किया. इसके अलावा रोज ढेर सारा जंक फूड नहीं खाया और लाइफस्टाइल को बेहतर बनाया. इस तरह अगले दो सालों में उन्होंने करीब 44 किलोग्राम वजन कम कर लिया. 2019 में क्रिस टेरेल ने वजन घटाने की यात्रा शुरू की और करीब ढाई साल में उन्होंने करीब 57 किलो वजन घटाकर खुद को पूरी तरह बदल दिया. क्रिस का मानना है कि वजन घटाने के लिए अपनी पसंदीदा चीजों को पूरी तरह छोड़ने के बजाय कभी-कभी खाना चाहिए और जंक फूड की मात्रा को कम कर देना चाहिए. इसके अलावा हेल्दी लाइफस्टाइल अपनानी चाहिए और स्ट्रेस से बचना चाहिए.

यह भी पढ़ें- शरीर के लिए वरदान हैं छोटे-छोटे पत्ते, ब्लड शुगर का कर देंगे खात्मा, कीमत सिर्फ 5 रुपये, दर्द से भी मिलेगी निजात

Tags: Health, Lifestyle, Trending news, Viral news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *