DMCA.com Protection Status फाइनल में इंडिया की ‘यंगिस्तान’ ने किया निराश, पाकिस्तान का खिताब पर कब्जा – News Market

फाइनल में इंडिया की ‘यंगिस्तान’ ने किया निराश, पाकिस्तान का खिताब पर कब्जा

फाइनल में इंडिया की 'यंगिस्तान' ने किया निराश, पाकिस्तान का खिताब पर कब्जा


हाइलाइट्स

फाइनल में नहीं चले भारतीय शूरमा
पाकिस्तान ने दी शिकस्त
ट्रॉफी किया अपने नाम

नई दिल्ली. एसीसी मेन्स इमर्जिंग एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय ए टीम को पाकिस्तान ए टीम के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा है. रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने कोलंबो में टॉस हारकर भारत के समक्ष निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाए थे. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 40 ओवर में 224 रन पर ही ढेर हो गई. इस प्रकार ब्लू टीम को खिताबी जंग में 128 रन से शिकस्त खानी पड़ी है.

अभिषेक शर्मा की जुझारू पारी भी न आई भारत के काम:

लक्ष्य का पीछा करते हुए ब्लू टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए अभिषेक शर्मा अच्छे लय में नजर आए. उन्हों टीम के लिए 51 गेंद में 119.60 के स्ट्राइक रेट से 61 रन की सर्वाधिक अर्द्धशतकीय पारी खेली. लेकिन उनकी यह जुझारू पारी भी भारतीय टीम को जीत नहीं दिला सकी. शर्मा के अलावा चौथे क्रम पर बल्लेबाज करते हुए कप्तान यश धुल ने 41 गेंद में 39 रन बनाए. वहीं साई सुदर्शन 28 गेंद में 29 रन बनाने में कामयाब रहे.

यह भी पढ़ें- ACC Men’s Emerging Cup: कौन है Tayyab Tahir? जिसने फाइनल में शतक जड़ टीम इंडिया की बढ़ाई टेंशन

सुफियान मुकीम ने चटकाए 3 विकेट:

फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के लिए सबसे सफल गेंदबाज सुफियान मुकीम रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए 10 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की. उनके अलावा मेहरान मुमताज, मोहम्मद वसीम और अरशद इकबाल को दो-दो सफलता हाथ लगी. इन गेंदबाजों के अलावा  मुबासिर खान ने एक विकेट चटकाया.

तैयब ताहिर का शतक, पाकिस्तान ने बनाए 352 रन:

इससे पहले कोलंबो में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए तैयब ताहिर ने शतक जड़ा. उन्होंने अपनी इस उम्दा पारी में कुल 71 गेंदों का सामना किया. इस बीच 152.11 की स्ट्राइक रेट से 108 रन बनाने में कामयाब रहे.

ताहिर के अलावा पारी का आगाज करते हुए साहबजादा फरहान और सईम अय्यूब भी जबर्दस्त लय में नजर आए. फरहान ने जहां 62 गेंदों का सामना करते हुए 65 रन बनाए. वहीं अय्यूब ने 51 गेंद में 59 रन का योगदान दिया.

रियान पराग और राजवर्धन हैंगरगेकर ने 2-2 सफलता प्राप्त की:

भारत के लिए फाइनल मुकाबले में रियान पराग और राजवर्धन हैंगरगेकर क्रमशः दो-दो विकेट चटकाने में कामयाब रहे. इनके अलावा निशांत सिंधु, मानव सुथार एवं हर्षित राणा ने एक-एक सफलता प्राप्त की.

Tags: India Vs Pakistan, Pakistan, Team india, Yash Dhull



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *