DMCA.com Protection Status गर्मियों में अपनाएं ये खास टिप्स, नहीं होगी स्किन प्राब्लम, त्वचा रहेगी चमकदार, जानें डॉक्टर की सलाह – News Market

गर्मियों में अपनाएं ये खास टिप्स, नहीं होगी स्किन प्राब्लम, त्वचा रहेगी चमकदार, जानें डॉक्टर की सलाह

गर्मियों में अपनाएं ये खास टिप्स, नहीं होगी स्किन प्राब्लम, त्वचा रहेगी चमकदार, जानें डॉक्टर की सलाह

[ad_1]

रिया पांडे/दिल्लीः गर्मियों के दिनों में ऑफिस, कॉलेज व स्कूल जाने वाली लड़कियों को धूप की वजह से बहुत सारी स्किन प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है. लेकिन बहुत से लोग किसी वजह से डॉक्टर के पास नहीं जा पाते हैं. तो चलिए आज हम आपको दिल्ली के स्किन स्पेशलिस्ट से बातचीत करके बताएंगे कि गर्मियों में लड़कियों को किन टिप्स को फॉलो करना चाहिए.

डॉ. नेहा खुराना ने लोकल 18 की टीम से बातचीत करते हुए बताया कि वह डर्मेटोलॉजिस्ट की डॉक्टर है. उन्होंने दिल्ली के कई बड़े अस्पताल में भी काम किया है. लेकिन वह अब अपना खुद का क्लीनिक चला रही हैं. जहां वह 12 साल से ऊपर के लोगों की स्किन की ट्रीटमेंट करते आ रही हैं. वहीं जब डॉक्टर से समर टिप्स के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बताया समर में हम सभी को अपनी बॉडी को हाइड्रेट रखना चाहिए. क्योंकि अगर आपकी बॉडी हाइड्रेट रहेगी, तो आपको किसी भी प्रकार की स्किन प्रॉब्लम नहीं होगी. गर्मियों में स्किन को सुरक्षित रखने के लिए उन्होंने कुछ टिप्स दिए.

1. हम सभी को बॉडी हाइड्रेट रखने के लिए रोजाना तीन से चार लीटर पानी पीना चाहिए. इसके अलावा अगर आप नारियल पानी कभी सेवन करते हैं, तो इससे भी आपकी स्किन काफी ग्लोइंग रहेगी.
2. वहीं गर्मी दौरान कई लोग मॉइश्चराइजर अवॉइड करना शुरू कर देते हैं, जबकि यह स्किन केयर का जरूरी स्टेप होता है. एक्सपर्ट सलाह देते हैं कि गर्मियों में आपको लाइट या वॉटर बेस मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे स्किन ऑयली और डल न लगे.
3. वहीं इसके अलावा डॉक्टर ने बताया कि हम सभी को धूप में निकलने से पहले सनस्क्रीन लगाना चाहिए. सनस्क्रीन लेने से पहले याद रखें कि वह एक मेडिकल ग्रेट हो और इसका एसपीएफ 30 होना चाहिए, वहीं धूप में निकलने वाले लोगों को सनस्क्रीन हम सभी को दिन में काम से कम 3 घंटे के गैप पर लगाना चाहिए
4.वहीं गर्मियों के दिनों में हम सभी को कॉटन के कपड़े ज्यादा पहनने चाहिए, क्योंकि यह हमारे बॉडी से पसीने को ऑब्जर्व करते हैं. इसके अलावा धूप में फुल आस्तीन के कपड़े पहनने चाहिए. सर पर एक टोपी भी जरूर पहनें.

Tags: Health tips, Hindi news, Local18, Skin care

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *