DMCA.com Protection Status खराब प्रदर्शन के बाद हुआ बाहर, Asia Cup के बाद तैयारी के लिए छोड़ दिया था घर, अब 100 की औसत से ठोक रहा रन – News Market

खराब प्रदर्शन के बाद हुआ बाहर, Asia Cup के बाद तैयारी के लिए छोड़ दिया था घर, अब 100 की औसत से ठोक रहा रन

खराब प्रदर्शन के बाद हुआ बाहर, Asia Cup के बाद तैयारी के लिए छोड़ दिया था घर, अब 100 की औसत से ठोक रहा रन

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 का रोमांच अब चरम पर है. भारत और साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. 2 अन्य टीमों पर फैसला होना बाकी है. पाकिस्तान से लेकर न्यूजीलैंड की टीमें रेस में बनी हुई हैं. टूर्नामेंट के एक मैच में शनिवार को पाकिस्तान ने कीवी टीम के खिलाफ डकवर्थ लुईस नियम से जीत दर्ज की. यह जीत इसलिए भी अहम है, क्योंकि कीवी टीम ने पहले खेलते हुए 401 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. मैच में फखर जमां ने नाबाद 126 रन की ताबड़ताेड़ पारी खेली. हालांकि एशिया कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद वे निशाने पर थे. वर्ल्ड कप के पहले मैच में वे नीदरलैंड्स के खिलाफ फेल रहे और टीम से बाहर कर दिए. लेकिन उन्होंने अब वापसी करते हुए ताबड़तोड़ पारी खेली. फखर वर्ल्ड कप 2023 में अब तक 3 मैच में 110 की औसत से 219 रन बना चुके हैं. 18 छक्के भी लगाए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय पारी में उन्होंने 11 छक्के उड़ाए.

न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के बाद मीडिया से बात करते हुए फखर जमां ने कहा, एशिया कप के बाद मैं घर गया और सिर्फ 2 ही दिन वहां रहा. इसके बाद मैं पेशावर चला गया. वहां फील्डिंग कोच आफताब खान ने मेरे साथ खूब काम किया. यह जीत मैं उन्हें समपर्ति करता हूं. मैं उनकी एकेडमी में कमियों को दूर कर रहा था. मैं ऑफ स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष कर रहा था. ऐसे में एकेडमी में जूनियर क्रिकेटर्स ने इसमें मेरी मदद की. उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी हमेशा मेहनत करते हैं, लेकिन बात तभी होती है, तब आप जीत जाते हैं. ऐसा नहीं है कि जब हम हारते हैं, तो मेहनत नहीं करते हैं.

सभी खिलाड़ी हैं टैलेंटेड
फखर जमां ने कहा कि टीम में सभी खिलाड़ी टैलेंटेड हैं. लेकिन आपको एक रिदम की जरूरत है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से हमने लय हासिल कर ली है. मैच हम भले ही हार गए थे, लेकिन अंत तक लड़ाई लड़ी थी. उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान हम नेट रनरेट के बारे में सोच रहे थे. हर 2 ओवर के बाद इस बारे में बात भी कर रहे थे. टीम मैनेजमेंट ने इसकी प्लानिंग पहले से की हुई थी. इसका भी हमें फायदा मिला.

न्यूजीलैंड और भारत एक ही स्ट्रेटजी से खेल रहे, कहीं गलती ना पड़ जाए भारी, एक कमी ने बढ़ाई रोहित शर्मा की टेंशन

दोनों ही टीमों के 8-8 अंक
वर्ल्ड कप 2023 के पॉइंट टेबल को देखें, तो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों के 8-8 मैच के बाद 8-8 अंक हैं. लेकिन कीवी टीम का नेट रनरेट 0.398 है, जबकि पाकिस्तान का 0.036 है. ऐसे में यदि न्यूजीलैंड की टीम अपने अंतिम मैच में एक रन से भी जीत हासिल करती है, तो पाकिस्तान को 130 रन से अपना मुकाबला जीतना होगा ताकि उसका नेट रनरेट न्यूजीलैंड से अच्छा हो सके. न्यूजीलैंड को अंतिम मैच में श्रीलंका से तो पाकिस्तान को न्यूजीलैंड से भिड़ना है.

वहीं अफगानिस्तान की टीम भी पाकिस्तान से लेकर न्यूजीलैंड तक के लिए सिरदर्द बनी हुई है. उसके 7 मैच में 8 अंक हैं. ऐसे में एक जीत उसे 10 अंक तक पहुंचा देगी. हालांकि उसे अंतिम 2 मुकाबले साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ खेलने हैं.

Tags: Babar Azam, Fakhar zaman, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *