DMCA.com Protection Status ‘अब तो जवाब…’ फिटनेस पर सवाल उठाने वालों पर केएल राहुल ने तोड़ी चुप्पी – News Market

‘अब तो जवाब…’ फिटनेस पर सवाल उठाने वालों पर केएल राहुल ने तोड़ी चुप्पी

'अब तो जवाब...' फिटनेस पर सवाल उठाने वालों पर केएल राहुल ने तोड़ी चुप्पी

[ad_1]

हाइलाइट्स

केएल राहुल टीम इंडिया में वापसी के बाद से अच्छा प्रदर्शन कर रहे

नई दिल्ली. रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैच के लिए भारत की कप्तानी सौंपी गई है. राहुल की अगुआई में भारत ने मोहाली में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया. अब दूसरा मुकाबला को रविवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत के पास इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने का मौका है. केएल राहुल ने भी मोहाली में 63 गेंद में 58 रन की कप्तानी पारी खेली थी.

केएल राहुल ने चोट के बाद से टीम इंडिया में शानदार कमबैक किया है. वो जांघ की सर्जरी की वजह से करीब 4 महीने टीम इंडिया से दूर रहे थे. उन्हें एशिया कप से ही भारतीय टीम में लौटना था लेकिन वो फिर चोटिल हो गए थे और इसी वजह से लीग मुकाबले नहीं खेले और एशिया कप के सुपर-4 स्टेज से भारतीय टीम में कमबैक किया. इसके बाद से ही उनका बल्ला गरज रहा है. उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से वापसी की थी और उस मुकाबले में शतक ठोका था.

बल्लेबाजी के साथ-साथ उनकी विकेटकीपिंग भी अच्छी रही है. हालांकि, केएल राहुल की फिटनेस को लेकर काफी सवाल उठ रहे थे. एक्सपर्ट्स तक ये कह रहे थे कि क्या राहुल बैटिंग और विकेटकीपिंग दोनों का भार उठाने के लिए फिट हैं. हालांकि, पिछली कुछ वनडे मुकाबलों में उनकी बैटिंग और विकेटकीपिंग को देखने के बाद शायद सारे सवालों के जवाब मिल गए होंगे.

केएल राहुल ने भी अपनी फिटनेस को लेकर उठ रहे सवालों पर कुछ ऐसा ही जवाब दिया. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, केएल राहुल ने कहा, “हर किसी ने मुझे एशिया कप में खेलते हुए देखा है, मैंने सुपर-4 में सभी खेल खेले हैं. मैंने 50 ओवर विकेटकीपिंग की, बल्लेबाजी की और रन भी बनाए हैं, इसलिए मुझे लगता है कि मेरी फिटनेस को लेकर चिंता जता रहे लोगों को उनका जवाब मिल गया होगा. उम्मीद है, मैं अगले दो महीने इसी लय को बरकरार रखूंगा.

IND-W vs BAN-W: हरमनप्रीत का ‘बदला’ पूरा, बांग्लादेश के खिलाफ मिली थी सजा, अब गेंदबाज टीम को घुटनों पर लाए

IND vs AUS 2nd ODI: इंदौर में बदलेगी भारत की प्लेइंग 11, 2 खिलाड़ी हो सकते हैं आउट, ‘सिक्सर किंग’ लौटेगा!

‘विकेटकीपिंग करनी होगी ये पहले से पता था’
केएल राहुल ने आगे कहा, “मुझे पता था कि जब मैं टीम में लौटूंगा तो मुझे विकेटकीपिंग के साथ बल्लेबाजी भी करनी होगी. इसलिए मैंने अपनी फिटनेस पर बहुत मेहनत की. क्रिकेटरों के रूप में, हम जानते हैं कि मैदान पर हमें किन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और हम प्रशिक्षण और अभ्यास सत्र में इसे दोहराने की कोशिश करते हैं.”

Tags: India vs Australia, KL Rahul, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *