DMCA.com Protection Status अपना लीजिए ये ट्रिक 70 साल की उम्र में भी लहराएंगी आपकी जुल्फे, आयुर्वेदिक डॉक्टर से जानिए खास नुस्खा – News Market

अपना लीजिए ये ट्रिक 70 साल की उम्र में भी लहराएंगी आपकी जुल्फे, आयुर्वेदिक डॉक्टर से जानिए खास नुस्खा

अपना लीजिए ये ट्रिक 70 साल की उम्र में भी लहराएंगी आपकी जुल्फे, आयुर्वेदिक डॉक्टर से जानिए खास नुस्खा

[ad_1]

शिखा श्रेया/ रांची. आजकल झड़ते बाल और गंजापन का शिकार हर तीसरा इंसान हो रहा है.बाल को खूबसूरत और घना कैसे बनाया जाए इसके नुस्खे अक्सर यूट्यूब या फिर नेट पर लोग ढूंढते रहते हैं.लेकिन फिर भी बालों का झड़ना बंद नहीं होता.ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसा नुस्खा.जिसको अपना कर 70 साल की उम्र में भी आप अपने जुल्फ 20 साल की लड़की की तरह लहराएंगे.

झारखंड की राजधानी रांची के टैगोर हिल स्थित आयुर्वेदिक डॉक्टर वी के पांडे ने लोकेल 18 को बताया बालों के लिए रोजमेरी रामबाण का काम करता है.आप इसे अगर नियमित अपने बालों में लगाते हैं तो आपको काफी बेहतरीन नतीजा देखने को मिलेगा.मात्र 3 महीने के अंदर आपके बाल में अच्छा खासा ग्रोथ और वॉल्यूम नजर आएगा.रोजमेरी के पानी और तेल दोनों ही काफी कारगर साबित होते हैं.

ऐसे इस्तेमाल करें रोजमेरी को
डॉ वीके पांडे बताते रोजमेरी को आप दो तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं. पहला तो आप इसके तेल को सीधा अपने जड़ पर लगाकर मालिश कर सकते हैं.कम से कम हफ्ते में तीन दिन रोजमेरी तेल को अपने जड़ों में अच्छे से मालिश करें.करीबन 5 से 10 मिनट तक. ऐसा करने से 3 महीने में ही आपके बाल का ग्रोथ काफी अच्छा होगा और डेंड्रफ की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा व बालों के जड़ मजबूत होंगे जिससे बाल झड़ना बंद होगा.

इस ट्रिक से बाल जड़ से होंगे मजबूत
वहीं, दूसरा तरीका यह है कि आप रोजमेरी के पत्ते को लेकर पानी में 15 मिनट तक उबाल ले. फिर इसके पानी को अच्छे से जड़ में लगा ले और आधा घंटा छोड़ने के बाद किसी मयिल्ड शैंपू से बालों को धो ले.इसका पानी काफी लाभदायक है.या हो सके तो यही पानी से शैंपू कर बालों को धो ले.इससे आपके जड़ मजबूत होंगे और बालों की लंबाई अच्छी खासी होगी.

रोजमेरी में है कई गुण
डॉ वीके पांडे बताते हैं रोजमेरी बालों को मजबूत और लंबा करने के कई गुण मौजूद है.दरअसल, रोजमेरी में केराटिन की मात्रा प्रचुर रहती है.केराटिन बालों की ग्रोथ के लिए काफी जरूरी होता है.वही बाल उगने वाले प्रोटीन भी इसमें अच्छे खासे मात्रा में पाए जाते हैं व विटामिन बी12, ओमेगा 3 व विटामिन सी का यह अच्छा खासा सोर्स है.यही कारण है यह बाल को काफी मजबूत, घना और शाइनी बनाता है.हफ्ते में तीन दिन इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.निरूपित इस्तेमाल से आपको फर्क तुरंत महसूस दिखेगा.

Tags: Hair Beauty tips, Health benefit, Helthy hair tips

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *