DMCA.com Protection Status WC LIVE: भारत के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका, क्या श्रीलंका रोक पाएगा? – News Market

WC LIVE: भारत के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका, क्या श्रीलंका रोक पाएगा?

WC LIVE: भारत के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका, क्या श्रीलंका रोक पाएगा?

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 के 32वें मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 190 रन के बड़े अंतर से मात दी. इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गया. दक्षिण अफ्रीका के भारत के बराबर 12 अंक हैं लेकिन नेट रनरेट बेहतर होने के कारण अफ्रीकी टीम टॉप पर पहुंच गई. ये न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी हार है.

विश्व कप में 2023 के 33वें मुकाबले में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत की टक्कर श्रीलंका से होगी. भारत इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटाना चाहेगा. अगर भारत ये मैच जीत लेता है तो फिर विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना वाला पहला देश बन जाएगा.
टीम इंडिया ने अबतक खेले अपने सभी 6 मैच जीते हैं और 12 अंक के साथ भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. वहीं, श्रीलंका ने 6 मैच में 2 ही जीते हैं और उसके 4 अंक हैं. श्रीलंका की टीम क्वालिफायर के जरिए इस विश्व कप में जगह बनाई है. उसे पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. एक और हार उसके विश्व कप के सफर को खत्म कर सकती है.

12 साल बाद दोनों टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. पिछली बार 2011 के विश्व कप में दोनों टीमें यहां भिड़ीं थी तब भारत ने श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद खिताब जीता था. ऐसे में टीम इंडिया उसी इतिहास को दोहराना चाहेगी. इस मैच में भी हार्दिक पंड्या नहीं खेलेंगे. यानी भारत पांच गेंदबाजों के साथ उतर सकता है. इसका मतलब भारतीय प्लेइंग-11 में शायद ही बदलाव हो.

वानखेड़े स्टेडियम में हमेशा रन बरसते हैं. इस विश्व कप में यहां अबतक दो मैच खेले गए हैं, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने दोनों ही मौकों पर पहले बैटिंग करते हुए 399 और 382 रन बनाए थे. ऐसे में भारत-श्रीलंका मैच में भी बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले हो सकती है. तापमान 35 डिग्री के आसपास रह सकता है. टॉस जीतने वाली टीम बैटिंग कर सकती है.

भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग-11: पाथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, एंजेलो मैथ्यूज, द्यूनिथ वेल्लालागे/धनंजय डिसिल्वा, कसुन रजिता, महीश तीक्ष्णा, दिलशान मधुशनका, दुश्मंता चमीरा.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *