DMCA.com Protection Status IND vs BAN: बांग्लादेशी तिकड़ी से भारत को बचकर रहना होगा, पलट सकते हैं बाजी, 2 पिछली हार की बने थे वजह – News Market

IND vs BAN: बांग्लादेशी तिकड़ी से भारत को बचकर रहना होगा, पलट सकते हैं बाजी, 2 पिछली हार की बने थे वजह

IND vs BAN: बांग्लादेशी तिकड़ी से भारत को बचकर रहना होगा, पलट सकते हैं बाजी, 2 पिछली हार की बने थे वजह

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 के एक मैच में गुरुवार को भारत का मुकाबला बांग्लादेश से है. रोहित शर्मा की टीम इंडिया विश्व कप में अबतक अजेय है तो वहीं बांग्लादेश को एक जीत ही नसीब हुई है. पिछले 12 महीने के वनडे रिकॉर्ड को अगर देखें तो बांग्लादेश की टीम का भारत पर पलड़ा भारी नजर आएगा. पिछले 4 में से 3 वनडे बांग्लादेश की टीम जीती है. टीम इंडिया को बांग्लादेश की तिकड़ी से बचकर रहना होगा. ये कई मर्तबा भारत पर भारी पड़ी है. पिछली बार जब बांग्लादेश ने भारत को एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड के मैच में हराया था, तब इसमें से 2 खिलाड़ियों ने जीत की पूरी स्क्रिप्ट लिखी थी.

बांग्लादेश के वो कौन से 3 खिलाड़ी हैं, जो भारत के लिए खतरा बन सकते हैं. आइए आपको बताते हैं. कप्तान शाकिब अल हसन, तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान ऐसे तीन खिलाड़ी हैं, जो टीम इंडिया की परेशानी बढ़ा सकते हैं. इसके लिए ज्यादा पीछे जाने की जरूरत नहीं है. एक महीने पहले एशिया कप के सुपर-4 राउंड में बांग्लादेश ने भारत को हराया था. उस मुकाबले में शाकिब अल हसन ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया था. शाकिब ने 80 रन की पारी खेलने के साथ ही 1 विकेट भी लिया था.

वहीं, मुस्तफिजुर ने मैच में सबसे अधिक 3 विकेट झटके थे. तब उन्होंने एक ही ओवर में शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल को आउट किया था. अक्षर उस मैच में टीम इंडिया को जीत के करीब पहुंचा चुके थे. लेकिन 42 रन के स्कोर पर मुस्तफिजुर ने उनका शिकार कर दिया था.

तस्कीन ने अपने वनडे डेब्यू पर 5 विकेट लिए थे
इसके अलावा तस्कीन अहमद भी ऐसे गेंदबाज हैं, जिनका भारत के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा रहा है. तस्कीन ने वनडे में 2 ही बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है. इसमें से एक बार ऐसा उन्होंने भारत के खिलाफ ही किया है. दिलचस्प बात ये है कि तस्कीन ने अपने डेब्यू वनडे में ही ये उपलब्धि हासिल की थी. उनके अलावा शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर भी भारत के खिलाफ वनडे में एक मैच में 5 विकेट लेने का कमाल कर चुके हैं.

IND vs BAN: विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को चेताया, बोले- ऐसा किया तो…

IND vs BAN: विराट कोहली को स्लेज करने से क्यों डरता है बांग्लादेश का धाकड़ खिलाड़ी? बोला- अगर ऐसा किया तो…

शाकिब ने भारत के खिलाफ वनडे में 9 अर्धशतक जमाए
बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने भारत के खिलाफ 22 वनडे खेले हैं. इसमें उन्होंने 751 रन बनाने के साथ 29 विकेट लिए हैं. वो भारत के खिलाफ 9 अर्धशतक भी ठोक चुके हैं.

Tags: India vs Bangladesh, Mustafizur Rahman, Shakib Al Hasan, Taskin Ahmed, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *