DMCA.com Protection Status Video:भारत के गेंदबाज का खौफ, चुपचाप लौटे वापस, नॉट आउट होने के बाद भी स्मिथ.. – News Market

Video:भारत के गेंदबाज का खौफ, चुपचाप लौटे वापस, नॉट आउट होने के बाद भी स्मिथ..

Video:भारत के गेंदबाज का खौफ, चुपचाप लौटे वापस, नॉट आउट होने के बाद भी स्मिथ..

[ad_1]

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का खेल ऐसा खतरनाक रहा जिसने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया. लगातार 9 लीग मैच जीतकर टीम ने सेमीफाइनल में कदम रखा और इसके बाद न्यूजीलैंड को रौंदकर फाइनल का टिकट पक्का किया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में उतरने से पहले गेंदबाजों का कहर हर टीम पर रहा. कंगारू बल्लेबाजों पर यही खौफ नजर आया जिसकी वजह से नॉट आउट होने के बाद बल्लेबाजी ने रिव्यू नहीं लिया.

टीम इंडिया ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी से भी कहर ढाया. खासकर मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की अनुभवी तेज गेंदबाजी जोड़ी तो इस टूर्नामेंट में हर बल्लेबाज को परेशान किया. विकेट शमी ने ज्यादा चटकाई लेकिन खौफ बुमराह ने भरा. वर्ल्ड कप फाइनल में जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया 241 रन के लक्ष्य का बचाव करने उतरा तो बुमराह का खौफ साफ नजर आया.



स्मिथ ने नहीं लिया रिव्यू
जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ओवर की पहली गेंद पर भारतीय टीम के लिए मौका बनाया. स्लिप में विराट कोहली से कैच जरूर छूटा लेकिन जैसी घातक गेंदबाजी उन्होंने की उसकी वजह से ही अनुभवी स्टीव स्मिथ अपना विकेट नॉट आउट होने के बाद भी गंवा बैठे. ऑस्ट्रेलिया की पारी के सातवें ओवर में आखिरी गेंद पर बुमराह ने कंगारू टीम के पूर्व कप्तान को छकाया और विकेट के आगे वो पकड़े गए.



पैड पर बॉल लगी और भारतीय खिलाड़ियों के जोरदार अपील पर फील्ड अंपायर ने आउट करार दिया. कमाल की बात यह कि स्टीव स्मिथ ने इसके लिए नॉट स्ट्राइक पर खड़े ट्रेविस हेड से राय ली लेकिन बुमराह की सटीक गेंदबाजी की वजह से बिना रिव्यू लिए ही वापस लौट गए. आउट होकर वापस लौटने के बाद स्मिथ को पवेलियन में जाकर रिप्ले में जो दिखा वो दिल तोड़ने वाला था. गेंद ऑफ स्टंप से टकराने की जगह दूर रही थी.

Tags: India vs Australia, Jasprit Bumrah, Steve Smith, World cup 2023



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *