DMCA.com Protection Status IND vs WI: यशस्वी जायसवाल की प्लेइंग-XI में जगह पक्की, 9 खिलाड़ियों का खेलना तय – News Market

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल की प्लेइंग-XI में जगह पक्की, 9 खिलाड़ियों का खेलना तय

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल की प्लेइंग-XI में जगह पक्की, 9 खिलाड़ियों का खेलना तय

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 12 जुलाई से शुरू हो रही है. पहला मैच डोमिनिका में होना है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए सीजन की यह दोनों ही टीमों की यह पहली सीरीज है. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया जीत के साथ आगाज करना चाहेगी. यशस्वी जायसवाल की नजर इंटरनेशनल डेब्यू पर है. दूसरी ओर ऋतुराज गायकवाड़ भी टेस्ट डेब्यू करना चाहेंगे. टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा टीम से बाहर हो गए हैं. ऐसे में नंबर-3 पर किसी युवा खिलाड़ी को मौका मिल सकता है. ऐसे में देखना होगा कि रोहित और कोच राहुल द्रविड़ किसे आजमाते हैं.

21 साल के यशस्वी जायसवाल ने घरेलू क्रिकेट के अलावा आईपीएल 2023 में भी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया. उन्होंने विंडीज दौरे के लिए टी20 टीम में भी जगह मिली है. ऐसे में उनका पहले टेस्ट में खेलना तय माना जा रहा है. उन्हें बतौर ओपनर या नंबर-3, कहां मौका दिया जाता है. यह देखने वाली बात होगी. प्रैक्टिस मैच में रोहित शर्मा और यशस्वी ने साथ में ओपनिंग की थी. दूसरी ओर शुभमन गिल पहले से ओपनिंग में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें मिडिल ऑर्डर में सेट करना चाहता है.

कोहली और रहाणे का खेलना तय
रोहित शर्मा, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के बाद नंबर-4 पर पूर्व कप्तान विराट कोहली का तो नंबर-5 पर उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे का खेलना तय है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में लगभग 15 महीने बाद रहाणे ने वापसी की थी और अर्धशतक जड़कर खुद को साबित किया. वे अब वेस्टइंडीज दौरे पर भी अपने शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे. बतौर विकेटकीपर केएस भरत अच्छी शुरुआत नहीं कर सके हैं. दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम में ईशान किशन भी हैं. लेकिन पहले मैच में टीम भरत के साथ ही जा सकती है.

अश्विन और जडेजा की जोड़ी का खेलना तय
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आर अश्विन को नहीं खिलाने पर पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने सवाल उठाए थे. टेस्ट के नंबर-1 गेंदबाज और ऑफ स्पिनर अश्विन वेस्टइंडीज में बेहद अहम रहने वाले हैं. उनके साथ बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा मैच में उतर सकते हैं. अश्विन और जडेजा की जोड़ी विरोधी टीम को परेशान कर सकती है. तेज गेंदबाज मोहममद सिराज को लेकर भी किसी तरह का सवाल नहीं है. इन 9 खिलाड़ियों की टीम में जगह पक्की है. अन्य 2 जगह के लिए जंग देखने को मिल सकती है.

शार्दुल भी रहे हैं सफल
ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर कई मौकों पर बल्ले से योगदान देने में सफल रहे हैं. ऐसे में रोहित शर्मा इस तेज गेंदबाज को पहले टेस्ट में प्लेइंग-11 में मौका दे सकते हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट लंबे समय से टीम के साथ जुड़े हुए हैं. ऐसे में उन्हें भी वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में मौका दिया जा सकता है. तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को इंतजार करना पड़ सकता है.

टीम इंडिया के 3 कप्तान, 2 को मिली वर्ल्ड कप दिलाने की जिम्मेदारी, तीसरे की नजर गोल्ड मेडल पर

पहले टेस्ट रेाहके लिए संभावित प्लेइंग-XI
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और मोहम्मद सिराज.

Tags: India vs west indies, Team india, Yashasvi Jaiswal

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *