DMCA.com Protection Status IND vs SL: बारिश नहीं! प्रदूषण ने बढ़ाई चिंता, मैच के दौरान कैसा रहेगा मुंबई का मौसम? – News Market

IND vs SL: बारिश नहीं! प्रदूषण ने बढ़ाई चिंता, मैच के दौरान कैसा रहेगा मुंबई का मौसम?

IND vs SL: बारिश नहीं! प्रदूषण ने बढ़ाई चिंता, मैच के दौरान कैसा रहेगा मुंबई का मौसम?


नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 का 33वां मैच भारत और श्रीलंका के बीच 2 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में है जबकि श्रीलंका (Srilanka) की टीम टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर. ऐसे में श्रीलंका की टीम मुकाबले को जीतने के लिए पूरा जोर लगाना चाहेगी. वनडे वर्ल्ड कप में करीब 12 साल बाद दोनों टीमें वानखेड़े में आमने-सामने होगी. मैच से पहले आइए जानते हैं कैसा होगा मुंबई का मौसम. क्या मुकाबले के दौरान बारिश होने की संभावना है?

एक्यूवेदर की वेबसाइट के अनुसार देखें तो गुरुवार को मुंबई का मौसम साफ रहने वाला है. बारिश की संभावना सिर्फ 2 परसेंट है. हालांकि, ओस की संभावना जताई जा रही है. अगर रिपोर्ट्स के अनुसार मौसम साफ रहा तो फैंस को नॉन स्टॉप क्रिकेट देखने को मिलेगा. टॉस दोनों टीमों के लिए यहां महत्वपूर्ण होगा. कप्तान यहां पर टॉस जीतकर बैटिंग करना पसंद कर सकते हैं. इसी मैदान पर साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ 382 रन ठोके थे.

बता दें कि मैच के दौरान और बाद में स्टेडियम में मौजूद दर्शक आतिशाबाजी का मजा नहीं ले सकेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने ये फैसला लिया है. इसमें मुंबई और दिल्ली के स्टेडियम शामिल हैं. दोनों शहरों के खराब एयर क्वालिटी इंडेक्स के कारण बीसीसीआई ने ये फैसला लिया है. साल 2017 में ये देखा भी गया था कि श्रीलंका के खिलाड़ी अरुण जेटली स्टेडियम में मास्क लगाकर खेलने उतरे थे. जो रूट ने भी खराब एयर क्वालिटी को दम घुटने जैसा बताया. उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि हम हवा खा रहे हो.

टीम इंडिया ये मैच हारे या जीते, उसे इससे बहुत फर्क नहीं पड़ेगा. प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम 12 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. अगर भारतीय टीम श्रीलंका को हरा देती है तो वह वर्ल्ड कप में लगातार 7 में से 7 मैच जीत जाएंगे. उनका सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, शतक जड़ने वाला खिलाड़ी चोटिल, नहीं खेलेगा मैच!

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, आर अश्विन , सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल (विकेटकीपर)

श्रीलंका की टीम : कुसल मेंडिस, वानिंदु हसरंगा, महेश तीक्ष्णा, दिलशान मदुशंका, पथुम निसांका, कुसल जेनिथ, दिमुथ करुणारत्न, चरित असलांका, धनंजय डीसिल्वा, सदीरा समारविक्रमा, दुनिथ वेल्लालागे, कसुन राजिथा, मथीशा पथिराना और लाहिरू कुमारा, चमिका करुणारत्ने

Tags: India vs Srilanka, Team india, World cup 2023



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *