DMCA.com Protection Status IND vs ENG: 1 मैच, 248 रन.. विराट के सामने इंग्लैंड की हालत हो जाती पतली, 8 साल पहले विशाखापट्टनम में की थी दुर्गति – News Market

IND vs ENG: 1 मैच, 248 रन.. विराट के सामने इंग्लैंड की हालत हो जाती पतली, 8 साल पहले विशाखापट्टनम में की थी दुर्गति

News18 हिंदी - Hindi News

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली, टीम इंडिया का वो बल्लेबाज जिसके सामने मुश्किल पिच या घातक गेंदबाजी मैटर नहीं करती. हर परिस्थिति में 18 नंबर की जर्सी वाले कोहली का विकेट लेने के लिए विरोधी टीमों को संघर्ष करना पड़ता है. ऐसा ही कुछ 8 साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम के मैदान में देखा गया था. उस दौरान कोहली ने इंग्लिश टीम की हालत पतली कर दी थी. अब इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में 2 जनवरी को टीम इंडिया के खिलाफ उतरेगी. लेकिन विराट इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच साल 2016 में टेस्ट सीरीज में टक्कर हुई थी. सीरीज के दूसरे मुकाबले में कप्तान विराट कोहली वन मैन आर्मी साबित हुए. उन्होंने मुकाबले की पहली पारी में ही अपने बल्ले का कमाल दिखाना शुरू कर दिया था. कोहली ने पहली पारी में 167 रन की बेहतरीन पारी को अंजाम दिया था. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने भी शतक ठोका था. इन पारियों की बदौलत 455 के स्कोर पर पहुंच गई. दूसरी पारी में पुजारा-रहाणे जैसे दिग्गज खिलाड़ी फ्लॉप नजर आए. लेकिन विराट टीम के संकटमोचक साबित हुए, उन्होंने 81 रन ठोक दिए. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 246 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की.

पहले मैच में ठप हुई भारत की बैटिंग

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट विशाखापट्टनम में खेलेगी. इस मुकाबले में सभी फैंस को विराट की याद सता रही है. पहले मैच में विराट की गैरमौजूदगी का गहरा असर देखने को मिला. पहली पारी में भारत की तरफ से कमाल की बैटिंग दिखी. लेकिन दूसरी पारी में टीम इंडिया की बैटिंग ठप नजर आई. भारत को सीरीज के पहले मैच में ही करारी हार का सामना करना पड़ा.

Ind vs Eng: कौन हैं शोएब बशीर? जिन्हें दूसरे टेस्ट में मिला मौका, भारतीय बल्लेबाजों के लिए बन सकते हैं काल

विराट ने निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्ट से ब्रेक लेने का फैसला किया है. उनके स्थान पर रजत पाटीदार और सरफराज खान जैसे युवा स्टार्स को स्क्वाड में मौका मिला है. अब देखना होगा कि 2 फरवरी को इन दोनों में से किस खिलाड़ी को कैप पहनने का मौका मिलता है.
.

Tags: IND vs ENG, Team india, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *