DMCA.com Protection Status IND vs AUS: फाइनल में कैसा रहेगा पिच का मिजाज? किस टीम को मिल सकता है फायदा – News Market

IND vs AUS: फाइनल में कैसा रहेगा पिच का मिजाज? किस टीम को मिल सकता है फायदा

IND vs AUS: फाइनल में कैसा रहेगा पिच का मिजाज? किस टीम को मिल सकता है फायदा

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 अपने अंत की ओर हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल मुकाबले में भिड़ने के लिए तैयार है. मुकाबला आज 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल तक लड़खड़ाकर पहुंची तो वहीं टीम इंडिया ने सभी मुकाबले जीतते हुए फाइनल में एंट्री मारी. मैच से पहले आइए जानते हैं यहां कैसा रहता है पिच का मिजाज और किस टीम को फायदा मिल सकता है.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस विश्व कप में अब तक 4 मुकाबले हुए हैं. यहां चेज करने वाली टीम ने 3 मुकाबले जीते हैं. वही एक जीत पहले डिफेंड करने वाली टीम को मिली. ओवरऑल इस मैदान पर देखा जाए तो अब तक 30 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें 15 मुकाबले पहले बैटिंग करने वाली टीम को वहीं 15 चेज करने वाली टीम ने जीते हैं. इसका मतलब है कि ओवरऑल आंकड़ा बराबरी का हैं. अगर पिछले 10 मुकाबलों की बात करें तो चेज करने वाली टीम को फायदा होता है. 10 में से 6 मैच चेज करने वाली टीम ने जीते हैं.

IND vs AUS Live Streaming: कब, कहां और कैसे देखें भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल लाइव? जानें पूरी डिटेल्स

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फाइनल मैच अहमदाबाद की काली मिट्टी वाली पिच पर होगा. इसी पिच पर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला था. यहां भी भारत ने 192 रन के लक्ष्य को चेज करते हुए 30.3 ओवर में ही जीत हासिल कर ली थी. औसत की बात करें तो पहली इनिंग का एवरेज स्कोर 243 रहता है. वहीं यहां पर सबसे उच्चतम रन चेज 325 हुआ है.

वर्ल्ड कप में अब तक 12 सीजन हो चुके हैं. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने 5 तो भारतीय टीम ने 2 खिताब जीते हैं. भारत ने आखिरी बार साल 2011 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2015 में खिताब जीता. ऑस्ट्रेलिया की टीम का यह 8वां फाइनल है. जबकि भारतीय टीम चौथी बार फाइनल में पहुंची है.

Tags: Ahmedabad, India vs Australia, Narendra Modi Cricket Stadium, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *