DMCA.com Protection Status BCCI कॉन्ट्रेक्ट में दो धुरंधरों की बैक डोर एंट्री, धर्मशाला टेस्ट में उतरते ही होगी पैसों की बारिश! – News Market

BCCI कॉन्ट्रेक्ट में दो धुरंधरों की बैक डोर एंट्री, धर्मशाला टेस्ट में उतरते ही होगी पैसों की बारिश!

BCCI कॉन्ट्रेक्ट में दो धुरंधरों की बैक डोर एंट्री, धर्मशाला टेस्ट में उतरते ही होगी पैसों की बारिश!

[ad_1]

बीसीसीआई ने बुधवार को देश के चोटी के 30 क्रिकेट खिलाड़ियों को वार्षिक कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में शामिल कर लिया. लेकिन, बावजूद इसके कई बड़े और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ी इस लिस्ट से बाहर रह गए हैं. श्रेयस अय्यर और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को भी कॉन्ट्रेक्ट नहीं मिला. लेकिन, कॉन्ट्रेक्ट नहीं होने की वजह से किसी खिलाड़ी का क्रिकेट करियर खत्म नहीं हो जाता. बीसीसीआई के कई ऐसे नियम हैं जिसके तहत कुछ खिलाड़ियों को स्वतः कॉन्ट्रेक्ट मिल जाता है.

बीसीसीआई ने नए सत्र यानी एक अक्टूबर 2023 से 30 सितंबर 2024 तक के लिए यह कॉन्ट्रेक्ट जारी किया है. बीते सत्र में इस सूची में 26 खिलाड़ियों को रखा गया था. इस बार चार और खिलाड़ी जोड़े गए हैं. इस सूची के ए प्लस ग्रेड में केवल चार खिलाड़ी- रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा हैं. इसके अलावा ए, बी और सी ग्रेड है. ए ग्रेड में छह, बी ग्रेड में पांच और सी ग्रेड में कुल 15 खिलाड़ी हैं.

मजेदार बात यह है कि इंग्लैंड के साथ मौजूदा टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के सदस्य ध्रुव जुरेल और सरफराज खान को भी कॉन्ट्रेक्ट नहीं मिला है. इस सीरीज का पांचवा मैच सात मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा.

ऐसे मिलेगी एंट्री
दरअसल, शानदार फॉर्म में चल रहे ध्रुव जुरेल और सरफराज को बैक डोर से बीसीसीआई कॉन्ट्रेक्ट मिलने की पूरी संभावना है. बीसीसीआई का एक नियम है कि मौजूदा कॉन्ट्रेक्ट से बाहर रहे खिलाड़ी अगर एक खास समयावधि में तीन टेस्ट या आठ एकदिवसीय या फिर 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हैं तो उन्हें स्वतः कॉन्ट्रेक्ट मिल जाएगा. इस शर्त को पूरा करने के साथ ही वे स्वतः सी ग्रेड के कॉन्ट्रेक्ट में शामिल हो जाएंगे.

ऐसे में देखें तो ध्रुव और सरफराज दोनों इस समय शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ये दोनों खिलाड़ी दो टेस्ट मैच खेल चुके हैं. दोनों ने राजकोट में इंग्लैंड के साथ तीसरे टेस्ट में डेब्यू किया था. सरफराज ने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ा था. जुरेल ने रांची में खेले गए सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 90 रन बनाए थे. उन्होंने दूसरी पारी में नाबाद 39 रन बनाकर टीम को अहम जीत दिलाई थी. इन दोनों खिलाड़ियों के भी धर्मशाला टेस्ट में खेलने की पूरी संभावना है.

आकाशदीप की भी लग सकती है लॉटरी
तेज गेंदबाज आकाशदीप को भी यह कॉन्ट्रेक्ट मिल सकता है. वह इस सीजन में अब तक एक टेस्ट मैच खेल चुके हैं और अगर 30 सितंबर तक उनको दो और टेस्ट मैच खेलने का मौका मिल जाता है तो वह भी स्वतः सी ग्रेड में कॉन्ट्रेक्ट में शामिल हो जाएंगे. बिहार में जन्में आकाश बंगाल की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. वह आईपीएल में विराट कोहली के साथ आरसीबी में हैं. अगर उन्हें वनडे या टी20 इंटरनेशनल में भी मौका मिलता है तो उसके आधार पर उनके कॉन्ट्रेक्ट में शामिल होने की संभावना बन जाएगी.

Tags: BCCI Cricket, Sarfaraz Khan, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *