DMCA.com Protection Status 5 मैच.. 410 रन.. राजस्थान रॉयल्स ने जिसे किया बाहर, उसी ने खड़ा किया रनों का अंबार, ठोके लगातार 5 अर्धशतक – News Market

5 मैच.. 410 रन.. राजस्थान रॉयल्स ने जिसे किया बाहर, उसी ने खड़ा किया रनों का अंबार, ठोके लगातार 5 अर्धशतक

5 मैच.. 410 रन.. राजस्थान रॉयल्स ने जिसे किया बाहर, उसी ने खड़ा किया रनों का अंबार, ठोके लगातार 5 अर्धशतक

[ad_1]

हाइलाइट्स

राजस्थान ने लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ किया था ट्रेड.
आवेश खान राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल हो गए हैं.

नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2024) के लिए मिनी ऑक्शन में महज 20 दिन का समय बचा हुआ है. सभी खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर टीमों का ध्यान खींचने में लगे हुए हैं. 26 नवंबर को टीमें ने रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट भी जारी कर चुकी हैं. लेकिन इनमें कुछ टीमों ने खिलाड़ियों का फेरबदल करके अपने खेमें को मजबूत करने की कोशिश की. इनमें से एक नाम राजस्थान रॉयल्स का है जिसने देवदत्त पडिक्कल को लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज आवेश खान से बदला. लेकिन विजय हजारे ट्रॉफी में पडिक्कल अपनी प्रचंड फॉर्म से राजस्थान के फैसले को गलत साबित करने में जुटे हुए हैं.

राजस्थान की टीम ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में देवदत्त पडिक्कल को 7.75 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था. लेकिन वे दोनों सीजन उम्मीदों पर पूरी तरह से खरे नहीं उतर पाए. पडिक्कल ने आईपीएल 2023 में 11 मैच में महज 2 अर्धशतक ठोके और 261 रन बनाने में कामयाब हो सके. जिसके चलते राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ के साथ डील पक्की की. हालांकि, इस डील में पडिक्कल और आवेश दोनों खिलाड़ियों को किसी तरह का नुकसान नहीं झेलना पड़ा. लेकिन विजय हजारे ट्रॉफी में पडिक्कल की फॉर्म को देखते हुए राजस्थान के लिए पैर पर कुल्हाड़ी मारने वाली कहावत सही साबित हो सकती है.

ठोके लगातार 5 अर्धशतक

देवदत्त पडिक्कल विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. लेकिन उससे पहले उन्होंने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के आखिरी मैच में भी बल्ले से हल्ला बोला था. त्रिपुरा के खिलाफ खेलते हुए युवा बैटर ने 40 गेंद में 59 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा विजय हजारे ट्रॉफी में अभी तक पड्डिकल 4 मैच खेल चुके हैं जिसमें 71*, 117, 70 और 93* रन की पारियों को अंजाम दिया है. आखिरी 5 मैच में उन्होंने 5 फिफ्टी के साथ 410 रन ठोक दिए हैं.

केन विलियम्सन का शानदार शतक, विराट की कर ली बराबरी, फिर भी मुश्किल में न्यूजीलैंड

29 नवंबर को बिहार की तरफ से खेलते हुए पडिक्कल ने 57 गेंद में 93 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी. उनकी इस पारी में 5 गगनचुंबी छक्के और 9 चौके शामिल रहे. इस तूफानी पारी के चलते टीम ने केवल 33.4 ओवर में 218 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया है.

Tags: Devdutt Padikkal, IPL, Lucknow Super Giants, Rajasthan Royals

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *