DMCA.com Protection Status भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच कहां खेला जाएगा चौथा टी20? कैसा होगा मौसम का मिजाज – News Market

भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच कहां खेला जाएगा चौथा टी20? कैसा होगा मौसम का मिजाज

News18 हिंदी - Hindi News

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चौथा टी20 रायपुर में खेला जाएगा. दोनों टीमें इसके लिए तैयार है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीसरे टी20 मैच में हराकर सीरीज में वापसी कर ली है. अब दोनों टीमें 1 दिसंबर को रायपुर में भिड़ने के लिए तैयार है. अगर ऑस्ट्रलिया इस मुकाबले को जीतता है तो वह सीरीज में 2-2 से बराबरी कर लेगा. लेकिन टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी. मैच से पहले आइए जानते हैं 1 दिसंबर के दिन कैसा होगा मौसम का मिजाज.

एक्यूवेदर की रिपोर्ट पर नजर डालें तो 1 दिसंबर के दिन रायपुर का मौसम साफ रहने वाला है. बारिश की संभावना सिर्फ 3 प्रतिशत है. मैच के दिन रायपुर का उच्चतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि, न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस. तापमान घटने के कारण रायपुर के मैदान पर ओस गिरने की संभावना है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बॉलिंग करना चाहेगी. ताकि ओस के कारण रन चेज करना आसान हो.

मैक्सवेल से रहना होगा सावधान
भारत को चौथे टी20 में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल से सावधान रहना होगा. टीम इंडिया ने तीसरा टी20 लगभग जीत लिया था. लेकिन मैक्सवेल की धांसू पारी ने भारत के जबड़े से ये मैच छीन ली. हाल में मैक्सवेल ने वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ चेज करते हुए दोहरा शतक जड़ टीम को जीत दिलाई थी.

विराट-सचिन नहीं! पाकिस्तानी पेसर ने भारतीय दिग्गज को बताया सबसे महान, ठोक चुका 45 शतक

भारत की प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: ट्रेविस हेड, एरोन हार्डी, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा, केन रिचर्डसन.

Tags: Glenn Maxwell, India vs Australia, Suryakumar Yadav, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *