DMCA.com Protection Status 333 खिलाड़ी मैदान में, 77 स्लॉट खाली, आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए मंच सजकर तैयार – News Market

333 खिलाड़ी मैदान में, 77 स्लॉट खाली, आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए मंच सजकर तैयार

IPL 2024: क्या होता है ट्रेडिंग विंडो? अब तक कितने खिलाड़ी हुए ट्रेड, जानें अपडेट

[ad_1]

हाइलाइट्स

आईपीएल 2024 ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर को होगा
आईपीएल ऑक्शन में इस बार 333 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी
आईपीएल ऑक्शन से अधिकतम 77 खिलाड़ी खरीदे जा सकते हैं

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए दुबई में मंच सजकर तैयार है. बीसीसीआई ने आईपीएल के 17वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के लिए 333 प्लेयर्स को शॉर्टलिस्ट किया है. इस बार ऑक्शन में अधिकतम 77 खिलाड़ियों पर बोली लग सकती है. इनमें 214 भारतीय और 119 ओवरसीज के खिलाड़ी होंगे. 2 प्लेयर्स एसोसिएट टीम के हैं. 116 खिलाड़ी कैप्ड और 215 अनकैप्ड शामिल हैं. इससे पहले 1166 खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिए खुद का नाम रजिस्टर्ड कराया था.

आईपीएल ऑक्शन (IPL 2024 Auction) का आयोजन 19 दिसंबर को दुबई के कोका कोला एरिना में भारतीय समसानुसार दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगा. नीलामी में सबसे ज्यादा बेस प्राइज 2 करोड़ है. इस ब्रेकेट में 23 खिलाड़ी शामिल हैं जिनमें ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) और ट्रेविस हेड (Travis Head) हैं. दूसरा सबसे ज्यादा बेस प्राइस 1.5 करोड़ का है जिसमें 13 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं.

IPL 2024 Auction Live Streaming: आईपीएल ऑक्शन को कब-कहां और कैसे देखें लाइव, जानिए पूरी डिटेल

2 करोड़ के बेस प्राइस में भारत के 3 क्रिकेटर शामिल हैं
आईपीएल के आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के सर्वोच्च बेस प्राइस वाले ब्रेकेट में भारत के 3 खिलाड़ी शामिल हैं. तेज गेंदबाज हर्षल पटेल, उमेश यादव और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर का इस लिस्ट में नाम शामिल है. ओवरसीज खिलाड़ियों में ट्रेविस हेड के अलावा पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, जोश इंगलिश, जोश हेजलवुड और सीन एबॉट भी इसी ब्रैकेट में हैं.

दक्षिण अफ्रीका के राइली रूसो, रसी वान डर डुसेन, गेराल्ड कोएत्जी के अलावा न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन, अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान और बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान भी दो करोड़ रुपये के बेस प्राइस में हैं इंग्लैंड की ओर से हैरी ब्रूक क्रिस वोक्स, जेम्स विंस, जेमी ओवर्टन, आदिल रशीद, डेविड विली और बेन डकेट ने भी इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया है.

किस टीम को चाहिए कितने खिलाड़ी
चेन्नई सुपरकिंग्स टीम में 6 जगह खाली है जिसमें 3 विदेशी खिलाड़ियों की है वहीं दिल्ली कैपिटल्स को 9 खिलाड़ियों की दरकार है जिसमें 4 ओवरसीज के हैं. गुजरात टाइटंस नीलामी में 8 खिलाड़ियों को खरीद सकती है जिसमें 2 विदेशी होंगे. केकेआर के पास 12 खिलाड़ियों की जगह खाली है. इनमें 4 विदेशी हैं. लखनऊ सुपरजायंट्स टीम को 6 खिलाड़ी खरीदने होंगे जिनमें 2 विदेशी वहीं मुंबई इंडियंस टीम में 8 खिलाड़ियों की जगह खाली है. पंजाब किंग्स, आरसीबी, राजस्थान और हैदराबाद के पास क्रमश: 8, 6, 8, 6 खिलाड़ियों की जगह खाली है.

Tags: BCCI, IPL, IPL Auction, Pat cummins, Travis Head

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *