DMCA.com Protection Status रोहित शर्मा की सेमीफाइनल से पहले बढ़ी टेंशन, दिग्गज ने बताया- टीम खोज रही… वानखेड़े का राज भी डराने वाला – News Market

रोहित शर्मा की सेमीफाइनल से पहले बढ़ी टेंशन, दिग्गज ने बताया- टीम खोज रही… वानखेड़े का राज भी डराने वाला

रोहित शर्मा की सेमीफाइनल से पहले बढ़ी टेंशन, दिग्गज ने बताया- टीम खोज रही... वानखेड़े का राज भी डराने वाला

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अब तक अपराजेय है. रोहित शर्मा की अगुआई में टीम ने टूर्नामेंट के ग्रुप राउंड के अंतिम मैच में रविवार को नीदरलैंड्स पर 160 रन से बड़ी जीत दर्ज की. यह टीम की लगातार 9वीं जीत है. वर्ल्ड कप के 45वें मैच में भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 410 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में विरोधी टीम 250 रन बनाकर सिमट गई. मैच में रोहित ने 9 गेंदबाजों को आजमाया. विराट कोहली, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव के अलावा रोहित ने खुद गेंद थामी. रोहित और कोहली को एक-एक विकेट भी मिला. यही बात टीम इंडिया को डरा रही है. हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम 5 ही रेगुलर गेंदबाजों के साथ हर मुकाबले में उतर रही है. ऐसे में सेमीफाइनल में किसी गेंदबाज के महंगे साबित होने पर किससे गेंदबाजी कराई जाए, इसका विकल्प खोजा रहा है. टीम इंडिया को सेमीफाइल में 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरना है.

आईसीसी टूर्नामेंट के नॉकआउट राउंड में टीम इंडिया का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा नहीं है. 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने ही भारत को शिकस्त दी थी. इसके अलावा 2021 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. टीम इंडिया ने पहली बार किसी वनडे मैच में 9 गेंदबाजों को आजमाया है. इससे साफ है कि टीम मैनेजमेंट छठे विकल्प को खोज रहा है. जीत के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि हमेशा छठा गेंदबाज हमारे दिमाग में रहता है. इस कारण हमने 9 गेंदबाजों को आजमाया. पूर्व भारतीय दिग्गज मोहम्मद कैफ ने भी इसे जरूरी बताया.

किसी का दिन खराब हुआ तो…
हॉट स्टार पर कमेंट्री के दौरान मोहम्मद कैफ ने कहा कि सेमीफाइनल या फाइनल जैसे बड़े मैच के छठा विकल्प होना जरूरी है. किसी एक गेंदबाज का दिन खराब हुआ, तो उसका विकल्प होना जरूरी है. इसी कारण टीम ने मैच में गिल से लेकर सूर्यकुमार तक को आजमाया. नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने 3 ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिया. शुभमन गिल ने 2 ओवर में 11 तो सूर्यकुमार यादव ने 2 ओवर में 17 रन खर्च किए. रोहित शर्मा ने 5 बॉल डाली. 7 रन दिए और एक विकेट भी लिया.

6 विकेट से मिली हार
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के रिकॉर्ड की बात करें, तो भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां अब तक एक ही वनडे खेला गया है. इसमें कीवी टीम को जीत मिली है. यह रिजल्ट भी टीम इंडिया के फेवर में नहीं है. अक्टूबर 2017 में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले 8 विकेट पर 280 रन बनाए थे. विराट कोहली ने 121 रन की शतकीय पारी खेली थी. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 4 विकेट झटके थे. जवाब में न्यूजीलैंड ने लक्ष्य को 49 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया था. टॉम लाथम ने नाबाद 103 तो रॉस टेलर ने 95 रन बनाए थे.

विराट कोहली अब सचिन तेंदुलकर के बराबर, World Cup में बना डाले सबसे अधिक रन, अब ट्रॉफी भी दिलाएंगे

वर्ल्ड कप 2023 की बात करें, तो न्यूजीलैंड ने अब तक वानखेड़े में एक भी मैच नहीं खेला है. वहीं भारतीय टीम यहां 302 रन से बड़ी जीत दर्ज कर चुकी. श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 357 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जवाब में लंका की टीम सिर्फ 55 रन पर सिमट गई थी. ऐसे में रोहित शर्मा और टीम इंडिया इस कारनामे को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी दोहराना चाहेगी.

Tags: New Zealand, Rohit sharma, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *