DMCA.com Protection Status रिंकू सिंह टेस्ट मैच में उतरे मैदान पर, किस खिलाड़ी की जगह मिली एंट्री – News Market

रिंकू सिंह टेस्ट मैच में उतरे मैदान पर, किस खिलाड़ी की जगह मिली एंट्री

रिंकू सिंह टेस्ट मैच में उतरे मैदान पर, किस खिलाड़ी की जगह मिली एंट्री

[ad_1]

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम के टेस्ट सीरीज का इंतजार हर किसी को था. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के बाद पहली बार कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह मैदान पर उतरे वाले थे. सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट पर टीम इंडिया के टॉप बल्लेबाज फ्लॉप हुए और पूरी टीम पहली पारी में 245 रन पर सिमट गई. केएल राहुल की शतकीय पारी के अलावा एक और ऐसी चीज मैच के दौरान हुई जिसने फैंस को खुश कर दिया. टी20 सनसनी बनकर उभरे रिंकू सिंह दूसरे दिन के खेल में फिल्डिंग करते नजर आए.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे दिन कुछ ऐसा देखने को मिला जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी. सेंचुरियन टेस्ट मैच में टी20 और वनडे सीरीज के दौरान छक्के जमाने वाले रिंकू सिंह मैदान पर उतरे. पहले दिन डक आउट में नजर आने वाले इस खिलाड़ी को मैच के दौरान फिल्डिंग करने का मौका मिला.



किस खिलाड़ी की जगह उतरे रिंकू सिंह
भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे दिन के खेल में 245 रन के स्कोर पर पहली पारी में ऑलआउट हुए. इसके बाद गेंदबाजी के दौरान 30वें ओवर में रिंकू सिंह फिल्डिंग करते हुए बाउंड्री पर दौड़ लगाकर गेंद रोकते नजर आए. चर्चा इस बात को लेकर हो रही है कि जब उनका नाम टीम लिस्ट में नहीं था तो मैदान पर बतौर सब्सीट्यूट खिलाड़ी कैसे उतरे. 12वें खिलाड़ी की जगह पर केएस भरत का नाम था लेकिन रिंकू सिंह फिल्डिंग करने उतरे. 13वें खिलाड़ी की जगह मुकेश कुमार और 14वें खिलाड़ी की जगह रवींद्र जडेजा थे.

क्या कहता है आईसीसी की नियम
आईसीसी के नियम के मुताबिक कोई भी टीम टेस्ट मैच के दौरान अधिकतम 6 खिलाड़ियों को बतौर सब्सीट्यूट टीम की शीट पर नामित कर सकती है. जिन खिलाड़ियों के नाम इस पर अंकित होते हैं वो मैच के दौरान चोटिल खिलाड़ी या आराम दिए जाने पर दूसरे खिलाड़ी की जगह फिल्डिंग करने उतर सकते हैं. किसी विशेष परिस्थिति में मैच रेफरी इसके अलावा अन्य खिलाड़ी को मैदान पर उतरने की अनुमति देते हैं.

Tags: India vs South Africa, Ks bharat, Rinku Singh



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *