DMCA.com Protection Status भारत की क्रिकेट टीम 2024 में खेलेगी 3 वर्ल्ड कप, जानिए कब और कहां – News Market

भारत की क्रिकेट टीम 2024 में खेलेगी 3 वर्ल्ड कप, जानिए कब और कहां

भारत की क्रिकेट टीम 2024 में खेलेगी 3 वर्ल्ड कप, जानिए कब और कहां

[ad_1]

नई दिल्ली. साल 2023 में भारत में खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया को मिली हार ने हर एक भारतीय फैन को तोड़कर रख दिया. अपने घर पर भारत खिताब जीतने का सबसे बड़ा दावेदार था और पूर्व टूर्नामेंट में एकतरफा जीत हासिल करते हुए फाइनल में पहुंचा था. ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद फैंस के आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर टूटा. नए साल में भारत के खाते में एक दो नहीं बल्कि तीन वर्ल्ड कप ट्रॉफी आ सकती है.

भारतीय क्रिकेट टीम के आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सूखा नए साल में खत्म हो सकता है. आखिरी बार टीम इंडिया ने साल 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में मिली जीत भारत के लिए किसी आईसीसी ट्रॉफी के फाइनल की आखिरी जीत बन गई. 2023 वनडे विश्व कप फाइनल की हार से पूरा देश और भारतीय टीम के फैंस बिल्कुल टूट गए. अब उनको इंतजार है नए साल में होने वाले आईसीसी टूर्नामेंट का. जहां एक बार फिर सबकी की नजर ट्रॉफी पर होगी.

नए साल में तीन विश्व कप
साल 2024 में भारत के पास तीन विश्व कप ट्रॉफी जीतने का मौका होगा. यह सभी भारत की अलग अलग क्रिकेट टीम के लिए है. सबसे पहले आईसीसी खिताब पर भारत की जूनियर टीम यानि अंडर 19 विश्व कप में उतरने वाले युवाओं पर होगी. 19 जनवरी से 11 फरवरी 2024 के बीत अंडर-19 वर्ल्ड कप का आयोजन साउथ अफ्रीका में होना है.

साल का दूसरा विश्व कप जिसमें भारत की सीनियर टीम उतरेगी वो 4 जून से 30 जून के बीच अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबान में खेला जाना है. इस टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया खेलने उतर सकती है. साल के आखिरी विश्व कप की बात करें तो महिला टीम सितंबर में टी20 फॉर्मेट में आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इरादा लेकर उतरेगी. इसे बांग्लादेश में खेला जाना है.

Tags: Harmanpreet kaur, Icc T20 world cup, Rohit sharma, T20 World Cup

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *