DMCA.com Protection Status बेटे को इंजीनियर बनाना चाहते थे पिता, क्रिकेट में लग गया मन, आज है IPL टीम का कप्तान – News Market

बेटे को इंजीनियर बनाना चाहते थे पिता, क्रिकेट में लग गया मन, आज है IPL टीम का कप्तान

बेटे को इंजीनियर बनाना चाहते थे पिता, क्रिकेट में लग गया मन, आज है IPL टीम का कप्तान

[ad_1]

नई दिल्ली. केएल राहुल का पूरा नाम कन्नौर लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) है. उन्हें ज्यादातर केएल, केएल राहुल या लोकेश राहुल के नाम से पुकारा जाता है. 1992 में जन्मे इस खिलाड़ी के पिता डॉक्टर लाकेश इंजीनियर और मां राजेश्वरी प्रोफेसर हैं. राहुल का जन्म आज ही के दिन 18 अप्रैल को हुआ था. वह 32 साल के हो गए हैं. उनके पिता उन्हें इंजीनियर बनाना चाहते थे. लेकिन राहुल का मन क्रिकेट में लगता था. इसी मेहनत के कारण आज वह टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज और आईपीएल टीम के कप्तान भी हैं.

राहुल के पिता का सपना था कि उनका बेटा इंजीनियर बने. वो पढ़ाई में भी शानदार थे, मगर किस्‍मत में कुछ और लिखा था. राहुल को खेल के मैदान पर अपने नाम की धाक जमानी थी और 11 साल की उम्र से ही उन्‍होंने क्रिकेट को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया. इसके बाद उन्‍होंने 2010 में कर्नाटक की तरफ से फर्स्‍ट क्‍लास करियर की शुरुआत की थी.

‘पागल वागल है क्या…’ जूनियर खिलाड़ी पर भड़के कुलदीप यादव, पंत ने कुछ यूं किया रिएक्ट, VIDEO

भारत के लिए केएल राहुल ने साल 2014 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में, 2016 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ वनडे और टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उनके नाम 50 इंटरनेशनल टेस्‍ट मैचों में 2 हजार 863 रन हैं. 75 वनडे में 2820 रन हैं और 72 टी20 मैचों में 2265 रन हैं.

लखनऊ सुपरजायंट्स की संभालते हैं कमान
केएल राहुल आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए खेलते हैं. जब से यह टीम बनी है तब से केएल राहुल ही इस टीम के कप्तान हैं. राहुल की कप्तानी में टीम का प्रर्दशन इस साल ठीक ठाक रहा है. लखनऊ ने अब तक 6 में से 3 मुकाबले जीते हैं. उनके खाते में कुल 6 प्वाइंट्स हैं. उनका नेट रन रेट भी प्लस में है. 2 साल में लखनऊ की टीम एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. देखना होगा कि इस साल उनकी टीम चैंपियन बन पाती है या नहीं.

Tags: IPL 2024, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Off The Field

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *