DMCA.com Protection Status बिना जिम गए घर बैठे करें ये काम, चुटकी बजाते कम होगा वजन, ऐसे दिखेंगे कि कभी.. – News Market

बिना जिम गए घर बैठे करें ये काम, चुटकी बजाते कम होगा वजन, ऐसे दिखेंगे कि कभी..

बिना जिम गए घर बैठे करें ये काम, चुटकी बजाते कम होगा वजन, ऐसे दिखेंगे कि कभी..

[ad_1]

रिया पांडे/ दिल्लीः  इन दिनों शहर में शादियों का सीजन चल रहा है. ऐसे में कुछ लोगों की शादी हो भी गई होगी, तो वहीं कुछ लोगों की महीने, 2 महीने में होने वाली होगी. शादी के दिन सबसे सुंदर दिखे ये सभी दूल्हा – दूल्हन का अरमान होता है. कुछ लोग अपने भारी वजन की वजह से परेशान है, तो वह परेशान न हो, क्योंकि उनके लिए लोकल 18 लेकर आया है ये खास खबर. इस खास खबर में हम उनको बताएंगे कि बिना जिम करें कैसे महीनेभर में वह अपना वजन कम कर सकते हैं. इस खास बातचीत में हमारे साथ है दिल्ली की फेमस जिम ट्रेनर कृतिका कपूर.

दिल्ली में SK-27 GYM की ओनर कृतिका कपूर ने Local18 से बात करते हुए बताया कि आज के समय में बहुत से लोग ऐसे हैं, जिनके पास जिम करने का समय नहीं है. उनके लिए कुछ खास डाइट प्लान है और कुछ हेल्थ से रिलेटे टिप्स जिसे वह घर बैठे फॉलो करें, तो उनका वजन आसानी से कम हो सकता है. आगे उन्होंने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति कोई न कोई स्पोर्ट्स तो खेलता ही है. ऐसे में जिनके पास जिम जाने का समय नहीं उन्हें घर पर 20 से 30 मिनट वॉक करनी चाहिए. उस समय एक चीज का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि वह किसी से फोन आदी पर बात न करें, रोजाना सुबह 4 से 5 बार सीढ़ी चलनी चाहिए. इसके अलावा साइकिलिंग, जंपिंग और रस्सी कूद भी कर सकते हैं. ऐसा करने से आप अपना वेट लॉस कर सकते हैं.

खाने का रखें खास ध्यान
कृतिका कपूर ने बताया शरीर को स्वस्थ रखने के लिए डाइट सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. बहुत से लोग पतले होने के लिए खाना खाना ही छोड़ देते हैं, जो की सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. इसलिए सभी को अपने डाइट में नॉर्मल फूड जरूर रखना चाहिए. जैसे कि दाल, चावल, रोटी और हरी सब्जियां. इसके अलावा आप लीन प्रोटीन लें सकते हैं, वह आप इन फूड को नाप तौल के खाएं.

उन्होंने आगे कहा वैसे तो डायट और एक्सरसाइज का ध्यान रखकर आप फेस फैट कम कर सकते हैं. अगर आप ज्यादा फेस फैट कम करना चाहते हैं, तो कुछ फेस एक्सरसाइज कर सकते हैं. जो आपको ऑनलाइन यूट्यूब पर बहुत सारे वीडियो में मिल जाएंगे.

Tags: Delhi news, Local18

Disclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *