DMCA.com Protection Status फिक्सिंग मामले में गया जेल, वकील को दे बैठा दिल, बैन खत्म होने पर किया निकाह – News Market

फिक्सिंग मामले में गया जेल, वकील को दे बैठा दिल, बैन खत्म होने पर किया निकाह

फिक्सिंग मामले में गया जेल, वकील को दे बैठा दिल, बैन खत्म होने पर किया निकाह

[ad_1]

हाइलाइट्स

मोहम्मद आमिर 5 साल बाद पाकिस्तानी टीम में लौटे हैं
जेल में महिला वकील से हो गया था प्यार
मैच फिक्सिंग मामले में जा चुके हैं जेल

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 18 अप्रैल से न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है. दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तानी टी20 स्क्वॉड में जहां दागी क्रिकेटर मोहम्मद आमिर को जगह मिली है वहीं नवंबर 2023 में संन्यास की घोषणा करने वाले ऑलराउंडर इमाद वसीम भी पाक टीम में लौट आए हैं. मैच फिक्सिंग के आरोप में जेल में कई रातें गुजार चुके मोहम्मद आमिर की लवस्टोरी भी किसी फिल्म की तरह है. इस पेसर को जेल के अंदर अपनी ही वकील से प्यार हो गया और बाद में दोनों ने निकाह कर लिया. नरजिस खातून पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश नागरिक हैं.

31 वर्षीय तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने हाल में संन्यास से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का ऐलान किया था. आमिर का अगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में खेलना तय है. पीसीबी ने आमिर को विश्व कप में खिलाने के लिए उनका संन्यास तुड़वाया है. आमिर आखिरी बार 30 अगस्त 2020 को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी बार खेलते हुए नजर आए थे. साल 2010 में उनपर मैच फिक्सिंग का बदनुमा दाग लगा. 18 साल की उम्र में उन्हें जेल जाना पड़ा. छोटी उम्र को देखते हुए उनपर 5 साल का क्रिकेट से बैन भी लगा. जेल में सजा काटने के दौरान उनकी केस को पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश नागरिक नरजिस खातून देख रही थीं. इसी दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा और 2016 में दोनों ने शादी कर ली.

टी20 वर्ल्ड कप के 10 महारिकॉर्ड… कोहली का पीछा कर रहे रोहित, 8 साल से धोनी का रिकॉर्ड टूटने का कर रहा इंतजार

पाकिस्तान के 5 क्रिकेटर… जो भारतीय अभिनेत्रियों पर हो गए फिदा.. एक एक्ट्रेस ने तो खा ली थी जीने मरने की कसमें

लोग आज भी उन्हें ‘फिक्सर’ कहते हैं
सजा काटने के बाद मोहम्मद आमिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर वापसी की लेकिन फिक्सिंग के दाग ने उनका पीछा नहीं छोड़ा. उन्हें कई बार स्टेडियम में हूटिंग का शिकार होना पड़ा. हाल में आमिर को पीएसएल के दौरान भी लोग फिक्सर कहते हुए नजर आए थे. आमिर और नरजिस की दो बेटियां हैं. इस दागी क्रिकेटर की बड़ी बेटी का जन्म 2016 में हुआ था जबकि छोटी बेटी का जन्म 2020 में हुआ था.

पाकिस्तान का वसीम अकरम कहे जाते थे मोहम्मद आमिर
मोहम्मद आमिर ने 2019 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. उन्होंने 36 टेस्ट मैचों में 119 विकेट चटकाए जबकि 61 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 81 विकेट लिए हैं. 50 टी20 इंटरनेशनल मैचों में लेफ्ट हैंड तेज गेंदबाज के नाम 59 विकेट दर्ज हैं. आमिर ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया उस समय उन्होंने अपनी बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. लोग उन्हें भविष्य का वसीम अकरम कहने लगे थे लेकिन इस क्रिकेटर ने अपनी गंदी हरकत से खुद का करियर बर्बाद कर लिया.

Tags: Mohammad amir, Pakistan cricket team, Pcb

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *