DMCA.com Protection Status पैसे की तंगी, पढ़ाई करने के लिए खेला क्रिकेट, रविवार को बेचता था स्नैक्स, अब स्पीड के सौदागर से डरती है दुनिया – News Market

पैसे की तंगी, पढ़ाई करने के लिए खेला क्रिकेट, रविवार को बेचता था स्नैक्स, अब स्पीड के सौदागर से डरती है दुनिया

Asia Cup में पाकिस्तान के खूंखार गेंदबाज ने रचा इतिहास, 145 की स्पीड से डराया

[ad_1]

हाइलाइट्स

क्रिकेटर ने पढ़ाई करने के लिए खेला क्रिकेट.
अब स्पीड के सौदागर से डरती है दुनिया.

नई दिल्ली. वर्तमान समय में पाकिस्तान के तेजतर्रार गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लिए खबर लिखे जाने तक 91 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उन्हें 137 सफलता हाथ लगी है. रऊफ के जीवन की कहानी भी कई क्रिकेटरों की तरह काफी दिलचस्प है.

पढ़ाई करने के लिए खेला क्रिकेट:

हारिस रऊफ के घर की स्थिति पहले काफी दयनीय थी. हाल यह था कि पढ़ाई के लिए भी उनके पास पैसे नहीं थे. ऐसी परिस्थिति में वह क्रिकेट खेला करते थे और मैच जितने पर उसमे मिलने वाली इनामी राशी से अपने स्कूल का फीस भरते थे.

यह भी पढ़ें- VIDEO: पाकिस्तानी उप-कप्तान को समझ आ गया क्यों वह बस घरेलू मैदान के हैं शेर, शिकस्त मिलते ही कबूली बात

वर्ल्ड कप 2023 से पहले वर्ल्ड कप की वेबसाइट ने उनका एक खास इंटरव्यू लिया है. इस दौरान उन्होंने बातचीत करते हुए बताया कि, ‘मेरे टेप बॉल खेलने की वजह पढ़ाई के लिए पैसे जुटाना था, क्योंकि मेरे पिता की आमदनी इतनी नहीं थी कि वह मेरी फीस भर सकें. इसके अलावा मैं और पैसे कमाने के लिए रविवार को स्नैक्स बेचता था. मेरी मां का सपना था कि हमारा अपना खुद का एक घर हो.’

हारिस रऊफ का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

बात करें रऊफ के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए अबतक कुल 91 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 89 पारियों में 137 सफलता हाथ लगी है. रऊफ के नाम टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 78.00 की औसत से एक, वनडे की 28 पारियों में 24.32 की औसत से 53 और टी20 की 60 पारियों में 21.7 की औसत से 83 सफलता दर्ज है.

Tags: Haris Rauf, Pakistan cricket team, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *